कैमरा ऑन करके सो जाता हे ये शख्स, जब उठता है तो अकाउंट में होते हैं लाखों रुपए…

कभी आपने सोचा हे की आप सो कर भी पैसा कमा सकते हे। जब भी किसी को जॉब मिलती है तो उसे लगभग 8 से 9 घंटे तक लगातार काम के लिए तैयार होना होता है। कुछ लोग को ऑफिस टाइम में नींद भी आती है, लेकिन वह सो नहीं सकते, वरना बॉस की डांट भी पड़ सकती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि नींद में सोने के लिए किसी को पैसे मिल सकते हैं।
सोने से पहले कैमरा ऑन कर देता है ये शख्स

सुपर मेनस्ट्रीम नाम का एक YouTuber अपने बिस्तर के पास माइक्रोफोन, कैमरा, लाइटिंग और मॉनिटर लगाकर रखता है। उसे देखने के लिए हजारों दर्शक लाइवस्ट्रीम में शामिल होते हैं। उसे देखने वाले न सिर्फ वीडियो को देखते हैं, बल्कि पैसे भी डोनेट करते हैं। लाइव स्ट्रीम करने के बाद वीडियो पोस्ट भी कर देते हैं।

वीडियो देखने वाले दान में देते हैं पैसे

सुनने मे यह थोड़ा अजीब लगता हे, पर नींद से पैसे कमाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। लोग उसे नींद मे से जगाने की कोशिश करते हे। सुपर मेनस्ट्रीम चैनल पर शख्स कई घंटों तक सोता रहता है और लोग उसे एलेक्सा के जरिए गाने बजाकर, मैसेज भेजकर और वीडियो चलाकर उठाने की कोशिश करते हैं। 21 साल के यूट्यूबर ने बताया कि वह सप्ताह में एक बार छह घंटे यूट्यूब लाइव करने से £2,000 (2 लाख रुपए से अधिक) की कमाई कर लेता है।

स्लीप स्ट्रीम करना हे काफी पॉपुलर:

हररोज कुछ नई ओर अनोखी चीजे यूट्यूब पर वायरल ओर पोपुलर होती रहती हे। किसी को सोते हुए देखने के लिए भुगतान करना तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इसी तरह यूट्यूब पर स्लीप स्ट्रीम काफी पॉपुलर है और अभी भी लोग इसके जरिए हजारों-लाखों रुपए कमा रहे हैं। कई लोग उसे देखना पसंद करते हे। नींद से पैसे कमाने का यह तरीका लोगों को भी बेहद पसंद आ रहा है। कंटेंट प्रोड्यूर्स द्वारा अपलोड किए गए नींद वाले वीडियो को मोनेटाइज किया जाता है। YouTube पर स्लीप स्ट्रीम में इंटरेस्ट दिखाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.