वायरल हो चुका हे वीडियो, एक दर्जन से ज्यादा बाघ मिलकर नहीं कर पाए छोटे से बत्तख का शिकार…

बतख का शिकार करने की कोशिश करते हैं बाघ
इसके विपरीत इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी हैरानी होगी। कहते हैं कि बाघ से ज्यादा फुर्तीला कोई जानवर नहीं होता है। वह पल भर में अपने शिकार को मौत की नींद सुला सकता है। जंगल के बड़े से बड़े जानवर बाघ के पास आने से डरते हैं। हमने कई बार देखा है कि जिराफ जैसे भीमकाय जानवर से लेकर गैंडे जैसे खूंखार जानवर को भी बाघ अपनी फुर्ती से शिकार बना लेता है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पूल के आसपास दर्जनों बाघ खड़े हैं। पूल में पानी भरा हुआ है। इसी बीच ऊपर से उड़कर एक बत्तख पूल में तैरने लगता है। तभी एक बाघ बतख का शिकार करने के इरादे से उस पर छलांग लगा देता है। हालांकि बत्तख भी काफी होशियार था और उसे पता था कि बाघ उस पर हमला करेंगे। जैसे ही बाघ उस बत्तख पर छलांग लगाता है, वैसे ही बत्तख पानी में डुबकी लगा देता है। इससे बाघ उसका शिकार करने से चूक जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zee News (@zeenews)


इस वीडियो में दर्जनभर से ज्यादा बाघ एक छोटे से बत्तख का शिकार करने में नाकामयाब दिखाई देते हैं। वीडियो इसलिए भी हैरान करने वाला है कि लगभग 14 बाघ इस बत्तख को मारने की फिराक में लगे रहते हैं, लेकिन अपनी कलाबाजी से वह इन बाघों के हमले को नाकामयाब कर देता है। वीडियो इतना जबरदस्त है कि मात्र 1 घंटे पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

इसके बाद सारे बाघ पूल के चारों तरफ खड़े होकर बत्तख का शिकार करने की फिराक में होते हैं, लेकिन बत्तख पानी में ऐसी कलाबाजियां दिखाता है कि सारे बाघ खड़े होकर देखते रह जाते हैं और उसका शिकार नहीं कर पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.