यूक्रेन मे हुई बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत, हमारे विदेश मंत्रालय ने की इस मौत की पुष्टि…

भारत ने आज अपने सभी नागरिकों से यूक्रेन की राजधानी कीव को तत्काल छोड़ने का आग्रह किया है। यूक्रेन में भारतीय दूतावास की ताजा एडवाइजरी में कहा गया है, छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को आज तत्काल कीव छोड़ने की सलाह दी जाती है।अब तक यूक्रेन से भारत कुल 1922 लोग लौट चुके हैं।

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव के उत्तरी इलाके, दूसरे शहर खारकीव और चेर्निहाइव में हमले तेज कर दिया हैं और घनी आबादी वाले इलाकों में तोप से गोले बरसा रहे हैं। रूसी हमले में 70 यूक्रेनी सैनिकों की मौत हो गई है।

रूसी हमले के बाद पांच दिनों में करीब साढ़े तीन लाख यूक्रेनी शरणार्थियों ने पड़ोसी देश पोलैंड में शरण ली है। पोलैंड के उप गृह मंत्री ने मंगलवार को कहा कि रूसी आक्रमण के बाद से लगभग 350,000 लोग यूक्रेन से पोलैंड में प्रवेश कर चुके हैं। युद्ध प्रभावित यूक्रेन में एक भारतीय स्‍टूडेंट को जान गंवानी पड़ी है।

यूक्रेन में बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार, यह स्‍टूडेंट कर्नाटक राज्‍य से है और यूक्रेन के खारकीव में हुई फायरिंग में इसकी मौत हुई। यूक्रेन पर रूसी हमला मंगलवार को छठे दिन में प्रवेश कर गया है। दोनों देशों के बीच कल की बातचीत नाकाम होने के बाद रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव और दूसरे बड़े शहर खार्किव में गोलाबारी तेज कर दी है।

 विदेश मंत्रालय ने की इस मौत की पुष्टि:

इस हमले में खार्किव में आज एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा, “गहरा दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। ”

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.