साड़ी पहनकर जिम में वजन ऊंचकती है ये महिला, फिट रहने के लिए यह महिला सभी के लिए बन गई प्रेरणा…

आज के आधुनिक युग में महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। इसका सबूत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर पता लगाया जा सकता है। अभी कुछ समय पहले एक महिला का साड़ी पहने और सिलेंडर उठाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद एक अन्य महिला का भी वीडियो वायरल हो रहा है। यह महिला अपना जिम का हुनर ​​दिखा रही है और लोग उसकी तस्वीरों और वीडियो को खूब पसंद भी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस महिला का नाम डॉ. शर्वारी इनामदार है। वह पुणे के मार्केट यार्ड इलाके गंगा धाम फेज-2 में अपने परिवार के साथ रहती है। डॉ. शर्वारी ने कुछ दिन पहले अपने वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए थे और वीडियो वायरल हो गए थे।

वह 37 साल की है और आयुर्वेद में एमडी हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में अपना फिटनेस मंत्र बताया था। डॉ. शर्वारी ने कहा की, ‘अब महिलाएं फिटनेस के प्रति जागरूक हो रही हैं। लेकिन वे नहीं जानते कि किस तरह का व्यायाम शरीर को फिट और ताकतवर रख सकता है।

शर्वारी के मुताबिक ज्यादातर महिलाएं मॉर्निंग वॉक, योग के साथ-साथ डाइट का भी पालन करती हैं लेकिन वेट ट्रेनिंग के बिना कोई खुद को फिट नहीं कर सकता। इस बात को लोगों को समझाने के लिए उन्होंने साड़ी पहनी और जिम में वेट ट्रेनिंग और पुशअप्स का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

वह कहती हैं, “जैसे-जैसे महिलाएं बड़ी होती जाती हैं, उनकी हड्डियां कमजोर होने लगती हैं, जिससे उन्हें ऑस्टियोपोरोसिस होने का खतरा होता है।” इतना ही नहीं महिलाओं को मेनोपॉज के बाद हड्डियों में दर्द और कमजोरी की भी शिकायत होती है। महिलाओं के लिए वेट ट्रेनिंग बहुत उपयोगी होती है।

डॉ. शर्वारी के मुताबिक 4 साल पहले उन्होंने खुद को फिट रखने के लिए वॉकिंग, रनिंग, योगा भी किया था। शर्वारी के पति भी एक आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं। यह उनके डॉक्टर पति थे जिन्होंने उन्हें वजन प्रशिक्षण और जिम में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। वह धीरे-धीरे वेट ट्रेनिंग करने लगी और पहले से ज्यादा फिट महसूस करने लगी।

डॉ. शर्वारी का कहना है कि वह पहले पुलअप और पुशअप नहीं कर सकती थीं। लेकिन अब वह बिना किसी परेशानी के भारी वजन उठा सकती हैं। शर्वारी के परिवार में एक पति और दो बेटे हैं। जिसमे सबसे बड़ा बेटा 17 साल का और सबसे छोटा बेटा 14 साल का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.