पति अभिषेक से ज्यादा धनवान गई ऐश्वर्या, जानिए बच्चन परिवार में किसके पास ज्यादा प्रॉपर्टी है?

कई लोग बॉलीवुड सेलेब्स की लाइफस्टाइल में दिलचस्पी रखते हैं। लोग जानना चाहते हैं कि वे कैसे रहते हैं, उनके पास कौन सी कारें हैं, उनका घर कैसा है। इस क्रम में बच्चन परिवार यानी अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय और जया बच्चन हमेशा सुर्खियों में रहते है। ऐसी स्थिति में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या के पास कितनी संपत्ति है।

अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2000 की फिल्म रिफ्यूजी से की थी। इस फिल्म में करीना कपूर भी दिखी गई थीं। अभिषेक ने 2007 में मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या से शादी की थी। जब उनके निजी जीवन की बात आती है, तो संपत्ति के मामले में ऐश्वर्या राय अपने पति अभिषेक से अधिक अमीर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या की नेटवर्थ 245 करोड़ रुपये है जबकि अभिषेक की नेटवर्थ 210 करोड़ रुपये है।

अभिषेक बच्चन जयपुर पिंक पैंथर्स, प्रो कबड्डी लीग में एक टीम के मालिक हैं, और इंडियन सुपर लीग, चेन्नई में एफसी के सह-मालिक हैं। अभिषेक बच्चन के पास जगुआर, मर्सिडीज, बेंटले सीजीटी, रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारें हैं और बांद्रा में एक अपार्टमेंट भी है।

ऐश्वर्या को आखिरी बार 2018 की फिल्म फन्ने खां में देखा गया था। इस फिल्मों के अलावा ऐश्वर्या व्यावसायिक विज्ञापन से अधिक कमाती हैं। इसकी प्रति विज्ञापन लागत लगभग 4-5 करोड़ रुपये है। ऐश्वर्या कई ब्रांड्स से जुड़ी हुई हैं। वह मर्सिडीज S500, बेंटले CGT जेसी गाड़ियां और दुबई में एक अपार्टमेंट का मालिक है।

अगर हम अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की संपत्ति के बारे में बात करते हैं, तो दोनों के पास लगभग 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी बहुत लोकप्रिय हैं। अमिताभ बच्चन ने न केवल फिल्मों में बल्कि टीवी और विज्ञापन की दुनिया में भी अपने शक्तिशाली अभिनय और आवाज से काफी नाम और पैसा कमाया है।

आपको बता दे की जया बच्चन ने पिछले साल राज्यसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करते समय संपत्ति का विवरण दिया था। उनके अनुसार, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के पास 460 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है और दोनों के पास 540 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.