पिताजी की मौत पर एक समय पर खुदका घर तक बेचना पड़ा था, 100 करोड़ रुपये की फिल्मे बनाते है आज…

एक समय आया जब उन्होंने अपना घर बेचना पड़ा। वह स्कूल जाने के लिए डेढ़ घंटे का सफर तय करता था। 15 साल की उम्र में उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की और नौकरी की तलाश में थे। जब उन्हें नौकरी मिली तो उनकी पहली कमाई 30 रुपये थी। लेकिन आज वही लड़का हर साल सैकड़ों करोड़ की कमाई वाली फिल्में दे रहा है।

रोहित शेट्टी के पिता एमबी थे। शेट्टी एक अभिनेता थे। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें फेतर शेट्टी के नाम से जाना जाता था। उन्होंने फाइटिंग सीन के साथ कुछ फिल्मों में एक्शन सीन भी डायरेक्ट किए। उन्होंने ज्यादातर खलनायक के कातिल गुंडे की भूमिका निभाई थी। रोहित की मां उसके पिता की दूसरी पत्नी है।

रोहित शेट्टी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि दर्शकों को कैसे बांधे रखा जाए और कैसे पैसा कमाया जाए और यही वजह है कि सूर्यवंशी 200 करोड़ रुपये की ओर बढ़ रही है। एक जमाने में यह थोड़ा अलग था। जब रोहित बहुत छोटा था, तब वह स्कूल जाता था और इसी दौरान उसके पिता की मृत्यु हो गई। रोहित की मां को भी अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करना पड़ता था। उनके पिता के समय से सब कुछ बाजार में था, और यहां तक ​​कि घर में कारों को भी उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए बेचना पड़ा।

रोहित शेट्टी ने अपने अभिनय की शुरुआत अजय देवगन की फिल्म ‘फूल और कांटे’ से की थी। रोहित को काम के लिए रोजाना 30 रुपये मिलते थे। अजय देवगन की डेब्यू फिल्म ‘जमीन’ ने उन्हें मेनस्ट्रीम में ला दिया। यह भी कहा जाता है कि वह अब कारों को तोड़कर अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। गोलमाल ने उन्हें सुपरहिट डायरेक्टर बना दिया। 2010 से 2018 तक हर साल रोहित शेट्टी की 8 फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की।

अमिताभ बच्चन ने भी अपनी मां की आर्थिक मदद की और इसलिए रोहित हमेशा कहते हैं कि वह उनके ऋणी हैं और उनके कर्ज को कम करने के लिए उन्होंने अपनी एक फिल्म का नाम बोल बच्चन रखा। “आपको एक दिन में 30 रुपये मिलते हैं, इसलिए यदि आप वही काम करते हैं, तो आप कभी भी प्रगति नहीं करेंगे। यदि आप एक हजार रुपये के लिए काम करते हैं, तो आप निश्चित रूप से प्रगति करेंगे। हम जितना खर्च कर सकते हैं उससे अधिक मेहनत करनी होगी ”- रोहित शेट्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *