यूके के लोग भारत के लिए इस तरह से जुटा रहे हैं करोड़ों रुपये, जिसे जानकर आपको भी सलाम करने का मन करेगा

कोरोना की दूसरी लहर भारत के लिए बहुत घातक हो गई है। भारत में हर दिन कोरोना के 3 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में दुनिया के कई देश भारत की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

भारत की मदद के लिए स्वामीनारायण मंदिर, जो अब ब्रिटेन का सबसे बड़ा मंदिर है, वह आगे आया है। जिसने इस समय भारत की मदद में हाथ बढ़ाया है।जिसके लिए एक यूनिक फर्स्ट भी लॉन्च किया गया है।

इंडिया टाइम्स के अनुसार उन्होंने लंदन से दिल्ली बीकाथन कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसका उद्देश्य भारत द्वारा कोराना से लड़ने के लिए धन जुटाना था। इससे पहले, फंड ने लगभग 500,000 डॉलर या लगभग 5.1 करोड़ रुपये जुटाए थे। जिसमें 7,600 किलोमीटर साइकिल चलाई गई है। यह सब एक स्टेशनरी बाइक पर किया गया था।

सवारी को “साइकिल टू सेव लाइव्स” नाम दिया गया था और मंदिर परिसर में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोगों के साथ-साथ आसपास के स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया था।

मंदिर परिसर के अंदर 12 बाइकें लगाई गईं थी। प्रत्येक स्वयंसेवक को 50 मिनट तक साइकिल चलाना था। एक व्यक्ति फिर पूरी साइकिल को साफ करेगा और 10 मिनट बाद दूसरा स्वयंसेवक साइकिल चला सकता है।

अब तक 750 स्वयंसेवक इसमें भाग ले चुके हैं। प्रत्येक स्वयंसेवक को एक धन उगाहने वाला पृष्ठ स्थापित करना होगा। Yogen Shah एक ब्रिटिश IT सलाहकार हैं। वे कहते हैं की “मुझे लगता है कि भारतीय मूल के नागरिकों के परिवार के एक रिश्तेदार को भारत में वायरस से प्रभावित होने की आवश्यकता होगी,”।

आयोजक तरुण पटेल ने कहा, “भारत में ऑक्सीजन की कमी है।” हमें सहायता चाहिए। हम भारत के लोगों को बता रहे हैं कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। हम उनके साथ हैं। भले ही आप हमसे हजारों मील दूर हैं, हम आपके साथ हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.