यूक्रेन के किसान ने जुगाड़ करके चुरा लिया रूसी सेना का टैंक, टैक्टर से बांधकर ले गया…

यूक्रेन में युद्ध छिड़ने के बाद से, सोशल मीडिया पर दिलचस्प वीडियो की बाढ़ आ गई है। जिन्हें व्यापक रूप से शेयर किया जा रहा है। ऐसा ही एक वीडियो दावा करता है कि एक किसान अपने ट्रैक्टर से एक रूसी सैन्य टैंक (Russian military tank) चुरा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स टैंक के पीछे भागता हुआ दिखाई दे रहा है। विशाल रूसी तोप के सामने खड़ा हो गया यूक्रेनी नागरिक, हाथों से रोककर फिर सीना ताने बैठ गया सामने
वीडियो को ब्रिटिश कंजर्वेटिव राजनेता और प्लायमाउथ मूर व्यू के संसद सदस्य जॉनी मर्सर ने सोमवार को शेयर किया।

वीडियो का अंत उन लोगों के साथ होता है जो टैंक के पीछे दौड़ते हुए शख्स को हंसते हुए देखते हैं। वीडियो को 2014 से 2021 तक ऑस्ट्रिया में यूक्रेन के राजदूत के रूप में सेवा देने वाले अलेक्जेंडर शेरबा ने भी शेयर किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “यूक्रेनी वास्तव में कठिन कुकीज़ हैं.”

पश्चिम और कई देशों ने अपने छोटे पड़ोसी पर हमले शुरू करने के लिए रूस को फटकार लगाई और प्रतिबंधों की घोषणा की, लेकिन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अब तक सभी दबावों की अनदेखी की है। पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू करने से पहले के हफ्तों में, पुतिन ने यह स्पष्ट कर दिया कि यूक्रेन को नाटो का सदस्य नहीं बनाया जाना चाहिए और मांग की कि पूर्वी यूरोपीय देशों को विसैन्यीकरण किया जाना चाहिए।

रूसी आक्रमण के बीच, यूक्रेनियन की बहादुरी की कहानियों ने इंटरनेट पर बाढ़ ला दी है। वीडियो और तस्वीरें सीमावर्ती शहरों से सामने आई हैं, जहां रूसी पहले पहुंचे, जिसमें निवासियों को सैनिकों का सामना करते हुए दिखाया गया था।एक अन्य वीडियो में एक शख्स अपने नंगे हाथों से एक बारूदी सुरंग हटाता हुआ दिखाई दे रहा है। जो वीडियो सामने आया है, उनमें से एक शख्स को अपने हाथों से एक रूसी टैंक को रोकते हुए दिखाया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.