ये नाई गुमता है मर्सिडीज से लेकर रोल्स रॉयस में, फिर भी दुकान में काटता है 100 रुपए में बाल….

आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और रोल्स रॉयस जैसी कारों का शौकीन है। हाँ, उनका नाम रमेश बाबू है और वह बैंगलोर के एक प्रसिद्ध अरबपति है, लेकिन फिर भी वह अपनी दुकान में लोगों के बाल काटते है। आपको बता दे की रमेश बेंगलुरु में एक बहुत प्रसिद्ध नाई है और वह अपना जीवन स्पष्ट रूप से जीते है। रमेश बाबु इतने बड़े आदमी बन गए है, फिर भी लोगों के बाल 100 रुपये में काटते है।

रमेश बाबू के गैरेज में कई कारे मौजूद हैं। जिसमे व्हाइट रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़, मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास, मर्सिडीज-बेंज विआनो, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज, होंडा एकॉर्ड, होंडा सीआर-वी और एक टोयोटा कैमरी शामिल है। रमेश अपनी दुकान से आने-जाने के लिए अपने रोल्स रॉयस का इस्तेमाल करते है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रमेश के पास 200 से ज्यादा कारें हैं

अब ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर किसी आदमी के पास लगभग 200 कारें हैं, तो इसका मतलब है कि वह या तो बहुत अमीर है या उसके पास इन वाहनों से संबंधित व्यवसाय है। लेकिन रमेश बाबु का मैन बिजनेस बाल काटना है और साइड बिजनेस में वह कार रेंटल बिजनेस चलाते है, जिसे रमेश टूर्स एंड ट्रैवल्स के नाम से जाना जाता है।

उनकी कंपनी अपने अमीर ग्राहकों के लिए उच्च-स्तरीय कारों को रेंट पर देती है और इसमें सलमान खान, आमिर खान और ऐश्वर्या राय जैसी कई बॉलीवुड हस्तियां शामिल हैं। इसके अलावा, रमेश की कंपनी राजनेताओं और अमीर व्यापारियों को भी कार किराए पर देती है।

रमेश की कहानी पूरी तरह से प्रेरणादायक है और वह साबित करते है कि उनके जैसा आदमी कुछ भी कर सकता है। अपने पिता की मृत्यु के बाद, रमेश बाबू ने अपने हेयर सैलून का काम संभाला और जैसे ही उन्होंने हेयर सैलून चलाना शुरू किया, रमेश ने खर्च कम कर दिए और इस प्रक्रिया में उन्होंने बहुत सारे पैसे बचाए। जिसके बाद उन्होंने वर्ष 1994 में अपनी पहली कार मारुति ओम खरीदी।

इसके बाद रमेश ने इसे किराए पर देना शुरू कर दिया और इससे उन्हें अधिक पैसा कमाने में मदद मिली। इसके बाद, वर्ष 2004 में, रमेश के पास गैरेज में 7 कारें थीं और उन सभी का उपयोग उनके किराये के व्यवसाय के लिए किया जाता था। ऐसा करने से, रोल्स रॉयस जैसी महंगी कारें आज उनके आसपास उपलब्ध हैं और इसके लिए वे प्रति दिन लगभग 50,000 रुपये लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.