दुनिया के 5 सबसे डरावने रेस्टोरेंट, कमजोर दिल वाले तो इन से दूर ही रहें…

दुनिया के कुछ रेस्टोरेंट(Restaurants) ऐसे भी हैं जहां का डरावना माहौल कभी लोगों के जेहन से नहीं निकलता। इनमें कुछ रेस्टोरेंट या तो बहुत ऊंचाई पर है या फिर उन्हें किसी कब्रिस्तान में डिजाइन किया गया है। कई जगहों पर तो कॉफी टेबल को भी ताबूत की शक्ल दी गई है।

#1 नायोताईमोरी (टोक्यो):

जापान(Japan) की राजधानी टोक्यो(Tokyo) में बना ये रेस्टोरेंट लोगों के बीच काफी फेमस है। यहां लोगों के सामने टेबल पर खाने से सजी औरत की शेप में बनी एक डमी रखी जाती है। खाने के लिए छुरी-कांटे की जगह ऑपरेशन टूल्स का इस्तेमाल होता है। शरीर के अंगों को खाने की चीजों से हू-ब-हू वैसे ही डिजाइन किया जाता है। ये देखना अपने आप में बहुत भयावह है।

#2 द न्यू लकी रेस्टोरेंट (अहमदाबाद):

‘डाइन विद डेड’ (Dine With Dead) जैसा वाक्य इस रेस्टोरेंट पर एकदम फिट बैठता है। यहां दर्जनों पत्थर के ताबूत हैं जो स्टील की रेलिंग में फिट किए गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि ये ताबूत 16वीं सदी के एक संत के अनुयायियों के थे। यहां का पालक पनीर अपने स्वाद के लिए काफी ज्यादा मशहूर है।

#3 डैंस ली नॉइर (न्यूयॉर्क):

अंधेरे में खाना खाने से ज्यादा भयानक भला और क्या हो सकता है। न्यूयॉर्क(New York) के डैंस ली नॉइर रेस्टोरेंट में लाइट वाले डिवाइस पर पूरी तरह से पाबंदी है। यहां तक कि आप अपने फोन की लाइट भी ऑन नहीं कर सकते हैं। आपको घने अंधेरे में ही बैठकर खाने का लुत्फ लेना होगा। एक और दिलचस्प बात ये है कि आपको किसी अजनबी शख्स के साथ ही बैठकर खाने का जायका लेना होगा।

#4 फॉर्टेजा मेडिसिया (इटली):

साल 2007 से मेहमानों की सेवा में हाजिर फॉर्टेजा मेडिसिया इटली(Italy) का एक फेमस रेस्टोरेंट है। यह वास्तव में एक महल है जो 1474 में बना था, लेकिन आज इसका इस्तेमाल एक कड़ी सुरक्षा वाली जेल के रूप में किया जाता है। यहां जेल के कैदी खाना बनाते हैं और सुरक्षा कारणों से खाना प्लास्टिक के बर्तनों में परोसा जाता है। बहुत ज्यादा फेमस होने की वजह से इस रेस्टोरेंट में बुकिंग कुछ हफ्तों पहले ही लेनी पड़ती है।

#5 डिनर इन द स्काई (बेल्जियम):

डाइनिंग सीट पर बिठाने से पहले लोगों को एक बीमा पॉलिसी पर हस्ताक्षर भी करने पड़ते हैं। इस रेस्टोरेंट की दुनियाभर में कई ब्रांचेज़ हैं। 160 फीट ऊपर हवा में लहराते टेबल-कुर्सियों पर जायकेदार खाने का लुत्फ उठाने के लिए यह बेस्ट रेस्टोरेंट है। डाइनिंग के दौरान यहां 22 लोगों को एक साथ कुर्सियों पर सेफ्टी बेल्ट के साथ बांधकर 160 फीट ऊंचाई पर ले जाया जाता है, जहां से आप खाते हुए पूरे शहर का नजारा देख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.