विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को रखा था टीम से बाहर, रोहित शर्मा चांस देकर बचा लेंगे उनका करियर…

सब क्रिकेटर(Cricketer) की अपनी अलग पहचान होती हे। विराट कोहली(Virat Kohli) हमेशा ही अपनी आक्रामकता के लिए मैदान पर जाने जाते हैं। उनकी कप्तानी में एक स्टार प्लेयर को जगह नहीं मिली थी, ज्यादातर उन्होंने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर ही रखा। पर रोहित शर्मा एक घातक प्लेयर को मौका देकर उसके डूबते करियर को बचा सकते हैं।

रोहित शर्मा बनेगे इस प्लेयर के मसीहा:

श्रीलंका के साथ इंडिया(India) की सीरीज आने वाले दिनों मे ही हे। रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसके लिए श्रीलंका सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है। ऐसे में वह सभी प्लेयर्स की काबिलियत आजमाना चाहेंगे। कुलदीप भारत के बेहतरीन चाइनामैन गेंदबाजों में शुमार हैं। कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका देना चाहेंगे। कुलदीप यादव काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। अगर रोहित शर्मा इस प्लेयर को श्रीलंका के खिलाफ मौका दे देते हैं, तो कुलदीप यादव के डूबते हुए करियर को बचा लेंगे। उन्हें एक-दो मैचों में मौका दे दिया जाता, फिर उन्हें बिना कोई कारण बताए टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाता है।

कुलदीप यादव घातक प्रदर्शन कर सकते हैं:

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रहीं हैं। इन पिचों पर कुलदीप यादव(Kuldeep Yadav) घातक प्रदर्शन कर सकते हैं, इससे पहले भी उन्होंने अपने खेल से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशायी कर सके। कुलदीप काफी समय से चोट से परेशान रहे हैं। वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी गेंद को विपक्षी बल्लेबाज(Batsman) ठीक तरह से पढ़ नहीं पाते हैं।

भारत के लिए खेले हैं तीनों ही फॉर्मेट:

कुलदीप यादव ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट लिए हैं। 22 टी20 मैचों में 41 विकेट चटकाए हैं। टी20 फॉर्मेट में उनका इकनॉमी रेट भी 8 से कम है। इस बार इस जादुई गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा है। उन्होंने 45 आईपीएल (IPL) मुकाबले भी खेले हैं जिनमें उनके 40 विकेट हैं। ये आंकड़े कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की प्रतिभा का आकलन करने के लिये पर्याप्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.