सलाम है इस आईपीएस ऑफिसर को, जो अपने 80 साल के पिता की घर पर बना रहे है दाढ़ी, देखिए तस्वीरें…

IPS अधिकारियों की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। इसी क्रम में अक्टूबर 2020 में आईपीएस अधिकारी डॉ संदीप मित्तल की भी एक फोटो वायरल हुई थी। इस फोटो में आईपीएस संदीप मित्तल अपने पिता की दाढ़ी बनाते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दे की संदीप मित्तल के पिता की उम्र 80 साल से अधिक है। वह अभी बीमार होने से अपना दैनिक कार्य भी स्वयं नहीं कर सकते। संदीप मित्तल ने 7 अक्टूबर को दोपहर 2.30 बजे अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी। जिसमें वह अपने पिता की शेव करते हुए बिस्तर पर बैठे हैं। इस फोटो को सोशल मीडिया पर बहुत बार शेर भी किया गया था। दो दिनों में इस फोटो को हजारों लोगों ने रीट्वीट किया और 55 हजार से ज्यादा लोगों ने पिता-पुत्र की खूबसूरत फोटो को लाइक किया।

डॉ. संदीप मित्तल पुलिस सेवा में वरिष्ठ अधिकारी हैं। तमिलनाडु कैडर के 1995 के आईपीएस अधिकारी संदीप मित्तल एडीजी रैंक के अधिकारी हैं। उन्हें साइबर सुरक्षा का विशेषज्ञ माना जाता है। वह भारतीय संसद के सुरक्षा सचिव भी रह चुके हैं। उन्हें कई वीरता पुरस्कार भी मिल चुके हैं। उन्हे विश्व के सभी विश्वविद्यालयो से मानद उपलब्धियां प्राप्त हुई हैं।

संदीप मित्तल सोशल मीडिया पर खास तौर पर एक्टिव रहते हैं। ट्विटर पर उन्हें 76 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। भारतीय पुलिस सेवा के सबसे चतुर अधिकारियों में से एक संदीप मित्तल के साथ कई बातें हमेशा चर्चा में रही हैं।

दिसंबर 2019 में दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था। जामिया में हुए आंदोलन और हिंसा के बाद फिल्म निर्माता और गीतकार जावेद अख्तर ने इस बारे में ट्वीट करते हुए पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, “विश्वविद्यालय की अनुमति के बिना और पुलिस के बिना व्यवस्था के बिना कोई कैसे विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश कर सकता है?”

जावेद अख्तर के ट्वीट के जवाब में आईपीएस संदीप मित्तल ने लिखा, “प्रिय कानून विशेषज्ञ, कृपया हमें बताएं कि आप किस कानून के बारे में बात कर रहे हैं, अनुभाग संख्या और कानून का नाम दें और हमारे ज्ञान को समृद्ध करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.