खरीद लीजिए ये सस्ता बाइक, यहां 1 लाख रुपए में बाइक मिलता है सिर्फ 30000 रूपये में…

आज के युवाओं को बाइक का बहुत शौक है, न केवल लड़के बल्कि युवा महिलाओं को भी स्पोर्ट्स बाइक पसंद है। लेकिन उसे खरीदते वक्त उसकी कीमत के बारे में अवश्य पूछा जाता है। जोकि आज हम आपको एक ऐसे बाजार के बारे में बताएंगे, जहां पुरानी स्पोर्ट्स और लग्जरी बाइक्स की कीमत आम बाइक्स से कम है।

दिल्ली के अंदर पुरानी बाइक खरीदने के लिए करोल बाग, सुभाष नगर, लाजपत नगर और गीता कॉलोनी जैसी जगहें हैं, जहां आपको सेकेंड हैंड स्कूटी, सपोर्ट बाइक, बुलेट और अन्य हार्ले डेविसन और अन्य शानदार कंपनी बाइक मिल जाएगी। इस मार्केट में आपको 1 लाख रुपये तक की बाइक सिर्फ 30,000 रुपये में मिल सकती है।

सेकेंड हैंड बाइक खरीदने का बाजार भी मुंबई में ही है। मुंबई के वसई वेस्ट में आपको पुरानी बाइक्स मिल जाएंगी। अगर इस बाजार में बाइक 6 या 12 महीने पुरानी है तो इसकी कीमत 30 से 40 फीसदी तक कम हो जाएगी। उदाहरण के लिए अगर आप बजाज पल्सर खरीदना चाहते हैं और उस नई बाइक की कीमत 1.55 लाख है तो आपको इस बाजार में 6 महीने पुरानी वही बाइक 80 हजार में मिल जाएगी।

इस मार्केट में आपको 15 तक की पुरानी स्कूटी भी मिल जाएगी। जिसमे स्प्लेंडर, प्लेटिना और डिस्कवर जैसी अन्य सामान्य बाइक भी बहुत सस्ते में उपलब्ध होंगी। हाई ब्रांड की बाइक्स की बात करें तो Duke 390cc की नई बाइक की कीमत 2.20 लाख रुपये है जबकि इस बाजार में यह बाइक आपको 1 लाख रुपये में मिल सकती है।

लेकिन इन बाजारों से बाइक खरीदते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखें कि बाइक चार साल से ज्यादा पुरानी न हो और 30 हजार किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा न की हो, साथ ही बाइक खरीदते समय टेस्ट ड्राइव लेने पर जोर दें। इसके साथ ही बाइक का माइलेज भी चेक करें।

आपको उचित पुष्टि करने के बाद ही बाइक खरीदने पर जोर देना चाहिए। इसके अलावा यदि आप एक पुरानी बाइक ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, तो आप कुछ वेबसाइटों पर एक पुरानी बाइक भी पा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.