टीचर ने खुद के पैसे से विद्यार्थियों को कराई फ्लाइट में सफर, बहुत इमोशनल हुए स्टूडेंट

एक शिक्षक ने एक ऐसा काम किया है जिससे उसे बहुत प्रशंसा मिल रही है। शिक्षक ने अपने स्कूल के बच्चों के सपनों को साकार किया है। जो बच्चे कागज के हवाई जहाज बनाते थे और बच्चों की तरह आसमान में उड़ाते थे, उनके हेडमास्टर ने छात्रों को एक वास्तविक विमान में बैठने की इच्छा को पूरा किया है। सभी लोग शिक्षक के इस कदम की पूरी तरह से प्रशंसा कर रहे हैं और कुछ लोग शिक्षक को आशीर्वाद दे रहे हैं।

मध्य प्रदेश के इस शिक्षक को सभी लोग प्रेम दे रहे है। एमपी के देवास जिले के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक किशोर कनसे ने 19 छात्रों को उड़ान भरने के लिए अपनी बचत का उपयोग किया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, बीजापुर गांव के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 19 वीं, सातवीं और आठवीं कक्षा के छात्रों को दिल्ली के लिए दो दिन की उड़ान दी गई थी। इनमें से कई बच्चे अपने जीवन में कभी ट्रेन में नहीं चढ़े थे। विमान से यात्रा करने पर उनकी खुशी दूर नहीं हुई।

यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए, एक छात्र, टोहिद शेख ने कहा, “जब हमने विमान को जमीन पर खेलते हुए देखा, तो यह बहुत छोटा लग रहा था, लेकिन जब हमने करीब से देखा, तो हमने महसूस किया कि यह बहुत बड़ा था।”

शिक्षक किशोर कनास ने कहा, “छात्रों को विमान पर ले जाने का विचार पिछले साल आगरा से आया था। जब मैं ट्रेन में बच्चों के साथ आ रहा था, तो कुछ बच्चों ने कहा कि सर, हम अगली बार विमान से आएंगे। तब मैंने फैसला कर लिया था।”

शिक्षक ने छात्र के साथ दिल्ली में दो दिन बिताए। इस दौरान सभी कुतुब मीनार, संसद भवन, लाल किला जैसे ऐतिहासिक स्थानों पर गए। उसके बाद सभी लोग 17 फरवरी को ट्रेन से घर लौटे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.