वेक्सिन का दूसरा डोज लेने पर शरीर बन गया चुम्बक, इस वृद्ध ने किया अजीब दावा, देखिए

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इधर एक बुजुर्ग ने कोरोना का दूसरा डोज लेने के बाद अजीबोगरीब दावा किया है। इस वृद्ध का कहना है कि दूसरी डॉज लेने के बाद उसके शरीर में चुंबकीय शक्ति उत्पन्न हो गई है। जिससे स्टील के बर्तन आसानी से अपनी बॉडी से चिपक जाते हैं। इस बात को प्रमाणित करने के लिए इस बूढ़े व्यक्ति ने खुद एक वीडियो भी बनाया है। यह घटना के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जांच के आदेश दिए हैं।

इस वृद्ध व्यक्ति का नाम अरविंद जगन्नाथ सोनार है और वह नासिक के रहने वाले है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली थीं। दोनों खुराक लेने के बाद ही उसके शरीर में एक अजीब चुंबकीय बल विकसित हुआ। आपको बात दे कि वह नासिक के शिवाजी चौक में अपने परिवार के साथ रहते है।

अरविंद सोनारा के बेटे जयंत ने कहा, “एक दिन मैंने अपने पिता के शरीर पर कुछ सिक्के देखे।” पहले तो मुझे लगा कि वह सो रहे होंगे और पसीने से सिक्के उनके शरीर चिपक गए होंगे। इसके बाद में पिता ने स्नान किया। लेकिन बाद में भी उनके शरीर पर स्टील के बर्तन चिपक जाते थे।

इस घटना की पुष्टि के लिए परिवार ने एक वीडियो तैयार कर जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दी है। स्थानीय प्रशासन ने भी बुधवार को डॉक्टरों की एक टीम जांच के लिए यहां पहुंची थी।

अरविंद सोनार का परीक्षण करने पहुंचे डॉक्टर अशोक थोराट ने कहा, “हम घटना की जांच कर रहे हैं।” यह शोध का विषय है और इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। अभी के लिए हम इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार को एक रिपोर्ट भेजेंगे और उनके दिशा-निर्देशों के अनुसार काम करेंगे।

उधर नासिक के सिटी अस्पताल के डॉक्टर नवीन बाजी के मुताबिक यह पहला केस है जब टीकाकरण के बाद लोहे और स्टील का सामान शरीर पर चिपक जाता है। उसे उस निजी अस्पताल के डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए जहां उन्होंने टीका लगाया है। हालांकि, ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई थी। यह शोध का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.