ये बेटी ने पिता के शोख पर खड़ा कर दिया बिजनेस, आज कमा रही है करोड़ो रुपए

आजकल बच्चे अपने करियर के बारे में बहुत चिंतित होते हैं। उनके माता-पिता भी बच्चे के पसंद का करियर चुनने में उनकी मदद करते हैं। यह भी कहा जाता है कि एक बच्चा तभी सफल होता है जब उसका करियर उसकी इच्छाओं पर बना हो।

आजकल बच्चों को बाप के धंधे पर बैठना बहुत कम देखने को मिलता है। जी हाँ, आज एक ऐसी लड़की है जिसने अपने पिता के शौक को अपना करियर बनाया और आज वह उस करियर से करोड़ों कमाकर अपने पिता के शौक को पूरा कर रही है।

यह युवती का नाम निहारिका भार्गव है। निहारिका ने इस कथन को बखूबी साबित किया है की ‘बेटियाँ एक वरदान समान होती हैं’। उनके पिता को अचार बनाने का बहुत शौक था। उन्होंने अपने पिता के शौक को एक बड़े व्यवसाय में बदल दिया है। निहारिका भार्गव ने लंदन कॉलेज से डिग्री प्राप्त की है। उनकी पढ़ाई 2015 में पूरी हुई थी। इसके बाद वह भारत आ गईं। भारत आने के बाद उसने नौकरी की तलाश शुरू की।

इस दौरान उन्हें कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा। काफी संघर्ष के बाद उन्हें गुड़गांव की एक कंपनी में नौकरी मिल गई। निहारिका ने हमेशा अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने का सपना देखा था। इसी विचार के चलते उन्होंने कुछ दिन काम करने के बाद गुड़गांव में नौकरी छोड़ दी।

निहारिका के पिता एक दिन अचार बना रहे थे। जब निहारिका ने उनको देखकर मजाक में कहा कि एक दिन वह अपना खुद का व्यवसाय शुरू करेंगी। जिस पर उनके पिता उन्हें देखकर मुस्कुरा रहे थे। इसके बाद निहारिका ने दिल्ली और आसपास के लोगों के लिए घर का बना अचार बनाया। धीरे-धीरे उन्होंने स्थानीय बाजार में अचार बेचना शुरू कर दिया। इस दिशा में इसे अच्छा रिस्पोंस मिल रहा था।

जबकि निहारिका का अचार धीरे-धीरे लोकप्रिय होता गया और इसके बाद उनका कारोबार और बढ़ने लगा महज 3 साल में उनका बिजनेस 10 करोड़ के टर्नओवर पर पहुंच गया। निहारिका की कंपनी फिलहाल 50 तरह के अचार बनाती है।

उनकी टीम में 15 से 20 लोग होते हैं। उनकी टीम में 10 सदस्यीय महिला स्टाफ है। निहारिका इस समय केवल 26 साल की हैं लेकिन इतनी कम उम्र में अपनी मेहनत और समझ से वह अपने पिता के शौक को धंधा बनाकर लाखों कमा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.