पिता थे हवलदार और दोनों बेटों ने कर दिया एसा काम की अभी सब लोग…

दो जुड़वा भाई जिन्होंने पढ़ाई के बलबूते पर बुलंदियां हासिल की , हम बात कर रहे हैं मथुरा के दो जुड़वा भाई रोहित और मोहित की जिनके पापा मथुरा के थाना कोतवाली क्षेत्र में सिपाही है, उनके दोनों जुड़वा बच्चों ने मथुरा को गौरवान्वित कर दिया है, दोनों जुड़वा भाई ने यूपीपीएससी (union public service commission) की परीक्षा पास की और तहसीलदार और डिप्टी कलेक्टर के रूप में चयनित हुए।

दोनों भाईयों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPSC की परीक्षा दी और बुधवार को घोषित PSC 2019 के परिणामों में यह दोनों जुड़वा भाई रोहित और मोहित ने बाजी मार ली ।दोनों जुड़वा पुत्रों के पिता अशोक कुमार बहुत खुश है कि उनके दोनों पुत्रों यूपीपीएससी की परीक्षा में पास हो कर अफसर बन गए ।

वे कहते हैं कि मैं बहुत खुशनसीब हूं कि जिसके दोनों जुड़वा बेटों ने एक साथ पी एस सी एग्जाम पास किया जिसमें से एक एसडीएम और तहसीलदार बना है मेरे दोनों पुत्र मेरे लिए जुड़वा मैडल की तरह है । दोनों भाइयों में केवल 5 मिनट का अंतर है यह दोनों भाई शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं दोनों भाई शिक्षा के सबंध में साथ ही रहे है , मोहित रोहित और दोनों जुड़वा भाई शुरू से ही पढ़ाई में होनहार और मेधावी छात्र रहे हैं।

दोनों भाइयों की प्रारंभिक पढ़ाई देहरादून के स्कूल से हुई और फिर इन्होंने btech किया इसके बाद इन्होंने यूपीपीएससी परीक्षा दी, जिसमे वे एक बार विफल रहे लेकिन दोनों भाईयों ने हार नही मानी और दूसरी बार भी परीक्षा दी जिसमे एक बेटे को 30वी और दूसरे बेटे को 36 वी रैंक हासिल हुई ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.