शेर के मुंह के अंदर देखना चाहते हैं? वीडियो एक भयानक झलक पेश करता है…

दक्षिण अफ्रीका में एक शेरनी ने गोप्रो कैमरे को काटने के बाद वन्यजीव प्रशंसकों को एक भयानक सेल्फी के लिए बधाई दी। अनजाने में सभी को दिखाने के लिए अपने मुंह के इंटीरियर को फिल्माया।अप-क्लोज़ और व्यक्तिगत फ़ुटेज वर्तमान में वायरल हो रहे हैं।

“मैंने शेरों की गतिविधियों का अनुमान लगाने की कोशिश की और एक बाघ के साथ वास्तव में भाग्यशाली हो गया,” फोटोग्राफर फ्रैंक डी बीयर ने बताया की ईसे 7, फरवरी को बालूले नेचर रिजर्व में फिल्माया गया था।

फोटोग ने कथित तौर पर जबड़ा-कुछ शॉट वीडियो कैमरा को एक गंदगी वाले रास्ते पर छोड़ दिया, जिसमें शेर अक्सर बड़ी बिल्लियों में से एक को अपने मुंह में लेने के प्रयास में होते थे। यह योजना बनाई गई थी, लेकिन जानवरों के पास अभी भी कैमरे से बचने या इसके चारों ओर घूमने का विकल्प था।

दर्शकों को यह देखने का मौका मिला कि वह शेर द्वारा काटे जाने जैसा क्या दिख सकता है। परिणामी 2-मिनट, पीओवी फुटेज जिज्ञासु शेरनी के पास आने और फिर गोप्रो को मुंह से लगाने के साथ शुरू होता है। कई खोजपूर्ण चुटकुलों के बाद ज़ेबरा-क्रंचर में रिकॉर्डिंग डिवाइस को ऊपर उठाती है ताकि दर्शक उसके बड़े पैमाने पर चीर-फाड़ और जीभ को विस्तार से देख सकें। डी बीयर ने कहा की “इसके इंट्रा-ओरल एडवेंचर के बावजूद भी कैमरा पूरी तरह से ठीक था। इसके सुरक्षात्मक मामले के लिए धन्यवाद।

यह पहली बार नहीं है जब वन्यजीव उत्साही ने चतुराई से लगाए गए कैमरे के माध्यम से अंदर देखा है। कैटर्स ने बताया कि उसने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के होड्सप्रूट, लिम्पोपो में हाथियों के साथ एक ही चाल की कोशिश की, और गोप्रो का निरीक्षण करने वाले एक पचीडरम को अपनी सूंड से पकड़ लिया।

शायद अब तक की सबसे प्रसिद्ध वन्यजीव सेल्फी घटना में नारुतो नाम के एक इंडोनेशियाई क्रेस्टेड मकाक बंदर ने अब-वायरल सेल्फ-पोर्ट्रेट की एक श्रृंखला को स्नैप करने के लिए एक फोटोग्राफर के कैमरे का उपयोग किया। इसने एक प्रमुख कॉपीराइट मुकदमे को जन्म दिया और न्यायाधीश ने अंततः फैसला सुनाया कि बंदर को तस्वीरों का असली मालिक घोषित नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.