60 साल के गरीब वर्कर का ऐसा मेकओवर हुआ कि वो बन गए सुपर हैंडसम मॉडल, मॉडलिंग असाइनमेंट सुपरहिट…

सोशल मीडिया एक चमत्कारी जगह है जहां कोई भी सचमुच रातोंरात स्टार बन सकता है। केरल के कोझीकोड के कोडिवल्ली गांव की 60 वर्षीय मजदूर मम्मिका यह सुनकर हैरान रह गए। कुछ समय पहले तक यह मम्मिका अजीबोगरीब काम करके गुजारा करते थे। किसी के पास मजदूर को देखने का भी समय नहीं था, उसके गंदे कपड़े, उखड़ी हुई दाढ़ी और लगभग फटी हुई उपस्थिति के साथ।ग्रामीणों का कहना है कि उस शाम की कमाई से वे ढीली सब्जियां और किराने का सामान खरीदते थे।

लेकिन कुछ दिन पहले इस मम्मिका की जिंदगी में जबरदस्त ट्विस्ट आया। केरल के जाने-माने फोटोग्राफर शारिक वायलिल को एक वेडिंग सूट बनाने वाली कंपनी के लिए फैशन फोटोग्राफी करने का काम मिला। शारिक को लगा कि इस बार रूटीन फोटोग्राफी करने से कुछ अलग करते हैं। इसमें शारिक की नजर इस मेहनतकश मम्मिका पर पड़ी। इसमें उन्होंने एक संभावित मॉडल देखा। शारिक के साथ हुआ, अगर हम इस कार्यकर्ता का मेकओवर और फोटोग्राफी करें, तो उसके वायरल होने का मौका है।

शारिक ने जल्दी से अपना मेकअप और ग्रूमिंग आर्टिस्ट दोस्तों को हायर किया। उसने इस कार्यकर्ता को मना लिया और उसे बदलना शुरू कर दिया। इस मेहनतकश मम्मिका को नहलाने और धोने के बाद उनके बाल और दाढ़ी बेहद ट्रेंडी माचो स्टाइल में कटवाए गए। बालों और त्वचा का भी इलाज किया गया। जिस कंपनी का प्रचार किया जाना था उसके सूट को नाप कर सिल दिया गया था।अलग-अलग पोज़ में तस्वीरें ली गईं, ट्रेंडी गॉगल्स, पैरों में चमकदार जूते और हाथ में एक iPad।

फिर उनके वॉक के वीडियो स्लो मोशन में ऐसे शूट किए गए जैसे किसी साउथ इंडियन हीरो की एंट्री हो रही हो और वह करोड़ों की डील साइन करने जा रहे हों। उनका इंस्टाग्राम पेज भी बनाया गया और ममिका के मेकओवर के वीडियो शेयर किए गए।

स्वाभाविक रूप से, सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस तरह के रसदार सामग्री को तेजी से लेने के लिए तैयार हैं। इस कार्यकर्ता का हीरो अंदाज वायरल हो गया। साथ ही कंपनी को मनचाहा प्रचार भी मिला। अब यह वर्किंग मम्मिका भी बेहद खुशी में है। वह हंसमुख चेहरा अपनी मलयालम भाषा में सबको बताता है कि, अगर हमें इस तरह के मॉडलिंग ऑफर मिलते हैं, तो हमें इस लाइन को पकड़ना होगा!

Leave a Reply

Your email address will not be published.