ललिता बना ललित, अब शादी करके जी रहा है ऐसा जीवन, देखिए तस्वीरें

मुंबई पुलिस कांस्टेबल ललित साल्वे की शादी 32 साल की उम्र में हुई थी। उन्होंने अपने गृहनगर बीड की आर्ट्स की छात्रा सीमा से शादी की। उसकी पत्नी बहुत लंबे समय से उसके ऑपरेशन को देख रही थी, जब वह ललिता से ललित बन गए। ललित पहली बार साल 2018 में सुर्खियों में आए, जब उन्होंने पहली बार किन्नर से पुरुष बनने के अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की।

2018 में शुरू हुआ बदलाव। अप्रैल 2018 में, उन्होंने सर्जरी के लिए सरकार की मंजूरी मांगी। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद उन्हें कई सर्जरी से गुजरना पड़ा। शादी के लगभग एक साल बाद, उनके जीवन का एक नया अध्याय शुरू हुआ। उसने अपनी पुलिस की नौकरी फिर से शुरू की और इस बार एक महिला के रूप में नहीं बल्कि एक पुरुष कांस्टेबल के रूप में। जब वे पुरुष बन गए, तो उनका परिवार शादी के लिए एक उपयुक्त लड़की की तलाश में था, जहाँ उनकी खोज सीमा पर समाप्त हुई।

माता-पिता शादी करने की जल्दी करते हैं। शादी के बाद साल्वे ने कहा, “मेरे माता-पिता ने सोचा कि मैं बूढ़ा हो रहा हूं, इसलिए वे एक योग्य दुल्हन की तलाश में थे।” एक रिश्तेदार ने उसे सीमा के बारे में बताया। मेरे में बदलाव के बाद किसी भी लड़की के लिए मुझे स्वीकार करने का निर्णय कठिन था। मैं समझ सकती हूं कि किसी लड़की से लड़के के लिए यह स्वीकार करना कितना मुश्किल होगा। लेकिन सीमा ने मेरा विश्वास भंग कर दिया। ”

सीमा को ललित के बारे में सब कुछ पता था इससे पहले भी वे मिलते थे। ललित ने आगे कहा, “जब हम पहली बार मिले थे, तो मैंने सीमा से पूछा कि क्या वह मेरे बारे में सब कुछ जानती है। उन्होंने कहा कि वह मेरे बदलाव से जुड़े मेरे संघर्षों के बारे में सब जानते हैं।” उसने कहा कि वह इस मामले का बहुत ध्यान से अध्ययन कर रही है। जिससे मुझे शांति मिली और साथ ही उनके बारे में कोई पूर्वग्रह पैदा नहीं हुआ। हर मामले में शादी के बाद 16 फरवरी को औरंगाबाद में शादी कर ली। ललित की पत्नी सीमा औरंगाबाद में आर्ट्स की पढ़ाई कर रही है।

सर्जरी करने वाले डॉक्टर भी शादी में मौजूद थे। ललित का इलाज अभी खत्म नहीं हुआ है। अगले कुछ महीनों में उन्हें डॉक्टरों से हरी झंडी मिल जाएगी और वे अपना स्थायी एड्रेस बदल सकेंगे। अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए, ललित ने कहा कि उनकी शादी के लिए सर्जरी करने वाले डॉक्टर से सभी को उनकी मदद करने के लिए आमंत्रित किया गया था। अभी ललित अपनी पत्नी के साथ रहेना चाहते हैं। जीवन के उतार-चढ़ाव के बाद, वह अब आराम करना चाहता है और भविष्य की योजना बनाना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.