रतन टाटा को मिली कस्टमाइज्ड टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार, इस कंपनी ने दी हे डिलीवरी…

रतन टाटा को टाटा संस ने हाल ही में एक कस्टम-निर्मित टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वाहन दिया। जिसे इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (इलेक्ट्रा ईवी) द्वारा आपूर्ति की गई। निर्मित इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का उपयोग करके संशोधित किया गया। कंपनी ने अपने लिंक्डइन पेज पर टाटा की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार के साथ एक तस्वीर पोस्ट की।

टाटा द्वारा स्व-स्थापित इलेक्ट्रा ईवी डिलीवरी इलेक्ट्रा ईवी के विज्ञापन ने अपने संस्थापक को एक कस्टम-निर्मित 72वां नैनो ईवी के साथ प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा हे की टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए, यह सच्चाई का क्षण है जब हमारे संस्थापक कस्टम-निर्मित 72वें नैनो ईवी में सवारी करेंगे। हमें श्री टाटा की नैनो ईवी की पेशकश करने और उनकी अमूल्य प्रतिक्रिया से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने पर बहुत गर्व है।

इलेक्ट्रा EV की आपूर्ति ने सीमित संख्या में परिवर्तित टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति की है। जिन्हें NEO EV कहा जाता है। इलेक्ट्रा ईवी ने उन्हें बेंगलुरु स्थित लास्ट-माइल मोबिलिटी सर्विस – सैनिकपॉड सिट एंड गो को आपूर्ति की है। यह ऑल-इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेवा मदरपॉड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित है और पूरी तरह से देश के पूर्व सैनिकों द्वारा संचालित है।

टाटा मोटर्स ने 2018 में नैनो कॉम्पैक्ट कार का उत्पादन बंद कर दिया था। जिस साल कंपनी के साणंद उत्पादन प्लांट में सिर्फ एक यूनिट्स को एसेंबल किया गया था। पिछले साल, घरेलू वाहन निर्माता ने अपने ईवी कारोबार को बढ़ावा देने के लिए 7,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना के साथ आने वाले पांच वर्षों में भारत में 10 और इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की अपनी योजना का एलान किया। इन 10 ईवी में से टाटा की आने वाले चार वर्षों में कम से कम सात ईवी लॉन्च करने की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.