पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की इच्छा: पीएम मोदी के साथ…

पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imaran Khan) ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi)के साथ टीवी पर लाइव चर्चा करना चाहते हैं। भारत पर कब्जा करने वाली क्रूर विचारधारा के बारे में बात करते हुए, पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि वह भारत को किसी और की तुलना में अधिक जानते हैं। आज का भारत नरेंद्र मोदी का है, हिंदुत्व का नजरिया भारत पर हावी हो रहा है।

आपको बता दें कि इमरान खान(Imaran Khan) ने 23 फरवरी को अपनी निर्धारित रूस यात्रा से पहले रूसी मीडिया(Media) से बात करते हुए यह बात कही थी। भारत के साथ संबंधों के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि यह वह भारत नहीं है जिसके बारे में मैं जानता हूं क्योंकि यह क्रूर विचारधारा द्वारा कब्जा कर लिया गया है। यह विरोध की एक विचारधारा है जो नाजियों से प्रेरित है।

पीएम मोदी के साथ लाइव डिबेट की पेशकश करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘मैं नरेंद्र मोदी के साथ लाइव डिबेट(Live Debat) करना चाहूंगा। यह उपमहाद्वीप के अरबों लोगों के लिए अच्छा होगा। हम चर्चा के माध्यम से विभिन्न मुद्दों को हल कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि भारत दुनिया को साबित करने के बजाय गरीबी हटाने के लिए कुछ करे कि हिंदू सबसे आगे हैं। सैन्य संघर्ष सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता है। आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध(Relation) तनावपूर्ण रहे हैं। इसके बाद से उन्होंने तीन युद्ध(War) भी लड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.