टेक्स की रकम काटकर अपने पैसे वापस मांगने कोर्ट पहुचा पीयूष जैन, 52 करोड़ की पेनल्टी के…

गिरफ्तार हुए पीयूष जैन ने कोर्ट मे एक आवेदन दीया हे। जिसमे कहा की मेने कुल मिलके 52 करोड़ की टैक्स चोरी की हे. और 52 करोड़ रुपए का टैक्स लेकर बाकी रकम मुजे वापिस कर दी जाए। आपको हम बता दे की, पीयूष जैन के कानपुर और कट्रोज के स्थित ठिकानों से 196.45 करोड़ रुपए बरामद हुए हे। इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद पुलिस ने पीयूष जैन को गिरफतार करके कोर्ट मे जज के सामने लाके खड़ा कर दिया। और पीयूष को 14 दीन के लिए हिरासत मे रखने के लिए कानपुर के जैल मे रख दिया।

पुलिस ने बुधवार 29 दिसम्बर को पीयूष जैन के घर से बरामद हुई रकम बारे मे वकील अबरीश टंडन को बताया की ये टैक्स चोरी की रकम हे। बैंक मे टोटल बरामद रकम के 42 बॉक्स जमा कर दिए। पीयूष जैन के 177.45 करोड़ रुपए दो बार बैंक जमा करवाने पड़े, एक बार 109.35 करोड़ और दूसरी बार 68.10 करोड़ रुपए एसा वकील तोंदों ने बताया।

पीयूष जैन के गिरफ़्तारी के कागज के मुताबीत, पीयूष जैन की तीन कंपनियोने सिर्फ 21 करोड़ का धंधा किया हे। वकील अबरीश तोंदों बताया की पीयूष अपने बयान मे बताया की उन्होंने 4 सालों मे 177.45 करोड़ का पान मसाला बेचा। लेकिन माल की लेंन-देंन के बारे मे कुछ नई बताया । इस को देखते हुए पीयूष जैन पिछले सालोंमे 31.50 करोड़ की चोरी की हुई हे।

टंडन ने कहा की  32 करोड़ रुपए का टैक्स बताया गया हे, जिसमे 52 करोड़ रुपए पेनल्टी के मुताबीत देने पड़ते हे, और अभी भी की जगहों पट जाच चल रही हे। अब तक पीयूष सात ठिकानों पर जाच की और अभी भी चल रही हे और बाकी लोगों से भी पूछताछ करनी हे।

मीडिया के रिपोर्ट ये बताती हे की पीयूष जैन के घर से मिले सोने के बिस्किट पर विदेशी कंपनी का मार्क लगाए हुए हे। इसका कनेक्शन दुबई से भी हो सकता हे। हालाकी पीयूष के घर से मिले सोने पर दो विदेशी कंपनिया होने का दावा हे। पुलिस की टीम बरामद हुई ईटों पर जाच कर रही हे।

इन छह दिनों की जाच से पुलिस को पीयूष जैन के सभी ठिकानों से पूरे 196.45 करोड़ का केश बरामद हुआ। पुलिस ने बरामद हुए केश के बारे बताते हुए कहा की कानपुर मे पीयूष के घर से 177.45 करोड़ रुपए मिले और बाकी ठिकानों से 19 करोड़ रुपए केश मिले। 23 किलो सोने के बिस्किट जिसकी कीमत 11 करोड़ रुपए बताई जा रही हे। इतनी सारा केश मिलने के बाद पीयूष को गिरफ्तार कर लिया और 14 दीन के लिए हिरासत मे रखा हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.