जड़ी-बूटी की तलाश में रास्ता भटक गया था अरुणाचल का लड़का, चीनी आर्मी जल्द भारत को सौंपेगी…

मिली जानकारी के मुताबिक चीनी सेना ने भारतीय सेना को इसके बाबत जानकारी दी है। डिफेंस पीआरओ ने बताया है कि चीनी सेना ने हमें सूचित किया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है और उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। अरुणाचल से लापता मिरम तरोन जल्द भारत वापस आ जाएगा।

अरुणाचल प्रदेश के बीडेपी सांसद तापिर गाओ ने चीनी सैनिकों पर एक युवक के अपहरण का आरोप लगाया था।राहुल गांधी ने भी मिरम की वापसी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। राहुल गांधी ने लिखा- सरकार हो तो फ़र्ज़ निभाओ, मीराम तारौन को वापस लाओ।

अरुणाचल के सियुंगला के लुंगटा जोर इलाके के रहने वाला 17 साल का मिरम 18 जनवरी को लापता हो गया था। तापिर गाओ ने ट्वीट किया था, “चीनी पीएलए ने मंगलवार को जि़दो गांव के 17 वर्षीय श्री मिराम तारोन को भारतीय क्षेत्र के लुंगटा जोर क्षेत्र (चीन ने 2018 में भारत के अंदर 3-4 किलोमीटर सड़क बनाया) से सियुंगला क्षेत्र (बिशिंग गांव) में अपहरण कर लिया है।

लड़के के लापता होने की सूचना मिलने पर भारतीय सेना ने PLA से उसको ढूंढने में मदद मांगी थी। भारतीय सेना ने तुरंत हॉटलाइन के जरिए पीएलए से संपर्क किया। भारतीय सेना ने पीएलए को बताया कि जड़ी-बूटी इकट्ठा कर रहा एक लड़का रास्ता भटक गया है और मिल नहीं रहा है। केंद्र सरकार की सभी एजेंसियों से अनुरोध है कि वे उसकी जल्द रिहाई के लिए कदम उठाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.