जो डॉक्टर भी न कर पाए ऐसा नर्स ने करके दिखाया, बड़ी चालाकी से मरीज का किया इलाज…

लोग मानते है कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं। जब भी हमारी तबियत खराब होती है तो हम सबसे पहले अस्पताल में डॉक्टर के पास ही पहुच जाते है। अस्पताल में भर्ती करनेके बाद वहां पर मरीजों की निगरानी डॉक्टर तो करते हैं, लेकिन उनसे भी ज्यादा ख्याल वॉर्ड में मौजूद नर्स रखते हैं। नर्स उनकी दवाई, इन्जेक्शन, खाना-पीना सब चीज का ख्याल रखते हैं। मरीज जब अपनी बीमारी से ठीक हो जाता है तो डॉक्टर्स को ही शुक्रिया कहता है। लेकिन जिन्होंने उनकी सेवा की होती है उन नर्स को वो भूल जाता हे।

मरीज की तबीयत सुधार करने मे वह के मेडिकल स्टाफ का भी हाथ होता हे। घर आते वक्त मेडिकल स्टाफ को भी धन्यवाद करना चाहिए। हाल मे ही सोशल मीडिया पर एक विडिओ तेजी से वायरल हो रहा है। उसमे ये दिखाया जा रहा हे कि कैसे एक नर्स लकवाग्रस्त मरीज के अंगों को एक्टिव करने के लिए पूरी कोशिश करती है। मरीज भी नर्स की कॉपी कर रहा होता है। मरीज व नर्स आपस में एक-दूसरे को एंटरटेन कर रहे होते हैं। आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ये वीडियो ट्वीट किया है।


इस विडिओ मे आप देख रहे हो की नर्स ने बड़ी चतुराई से डांस करते हुए लकवाग्रस्त मरीज़ में उमंग और उत्साह भरकर फिजियोथेरेपी एक्सरसाइज करवा दी। नर्सेस और अन्य मेडिकल स्टाफ अपने प्रेम से जो इलाज करते हैं उसके लिए ‘धन्यवाद’ बेहद छोटा शब्द है। मरीज़ जब ठीक हो जाते हैं, तो सभी डॉक्टर्स को धन्यवाद देते हैं। डॉक्टर के साथ साथ नर्स का भी उतना ही महत्व होता हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.