मूर्ति के नीचे से मिला यह 30 साल पुराना बॉक्स, खोल के देखा तो सबके होश उड गए…

यह दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी है। यहां कब क्या देखा-सुना जा सकता है, कुछ कहा नहीं जा सकता? कभी-कभी हम ऐसी चीजें देखते हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है। इसी तरह का एक मामला संयुक्त राज्य अमेरिका से सामने आया है। जहां कुछ श्रमिकों को काम के दौरान एक मूर्ति के नीचे 130 साल पुराना एक बॉक्स मिला। जिससे कई लोगों को आश्चर्य हुआ। अब यह मामला चर्चा का विषय बन गया है। तो आइए जानते हैं क्या है पूरी कहानी?

मिली जानकारी के अनुसार कुछ कार्यकर्ता कन्फेडरेट जनरल की प्रतिमा की सीढ़ियों को तोड़ रहे थे। उसी समय उन्हें मूर्ति के नीचे एक तांबे का डिब्बा मिला। डिब्बा देखकर मजदूर दंग रह गए। कहा जाता है कि इस बॉक्स को करीब 130 साल पहले दफनाया गया था। वर्जीनिया के गवर्नर राल्फ नॉर्थम ने पूरे मामले को सोशल मीडिया पर साझा किया। उन्होंने ट्वीट किया कि शायद यही वह ‘टाइम कैप्सूल’ है जिसकी तलाश सभी को थी। एक लेख के अनुसार, जनरल रॉबर्ट ई. ली की प्रतिमा के नीचे छिपे एक टाइम वॉर कैप्सूल में एक गृहयुद्ध स्मारक और लिंकन का एक चित्र था। इसके अलावा बटन, बुलेट, कॉन्फेडरेट करेंसी, मैप्स जैसे कई अवशेष थे।

कैप्सूल ली की कांस्य घुड़सवारी की मूर्ति के नीचे था। इसे 1890 में बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि स्मारक को नस्लीय अन्याय के प्रतीक के रूप में देखा जाता था। फिलहाल बॉक्स की जांच चल रही है और लोग इसके बारे में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.