तीन पहिये की इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग ₹10000 में शुरू हो चुकी है और इस कार के द्वारा एक किलोमीटर का सफर 40 पैसे में होंगा

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि होने से लोग परेशान हो चुके हैं। इसमें भी धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार की बिक्री बढ़ रही है। मुंबई की स्टार्टअप कंपनी ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू कर दी है। मुंबई के Strom Motors ने जो इलेक्ट्रिक कार पेश की है उसका नाम Strom r3 है। कंपनी ने इसकी बुकिंग मुंबई और दिल्ली एनसीआर में मात्र ₹10,000 से शुरू की है।

Strom r 3 कार के मॉडल की बात करें तो इस कार ने तीन पहिए हैं। इस इलेक्ट्रिक कार में 3 व्हीलर की जगह पूरा उल्टा है दो टायर आगे हैं और 1 टायर पीछे है। यह कार भारत की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार मानी जा रही है।

Strom Motors कंपनी ने कहा है कि इस कार की बुकिंग 1 हफ्ते के लिए रहेगी जो कस्टमर इस हफ्ते में बुकिंग करता है तो उनको बहुत सारे फायदे मिल सकते हैं। शुरू में कस्टमर को 50,000 अपग्रेड का प्रॉफिट मिलेगा इसके अलावा कलर कस्टमाइज और 3 साल तक के लिए फ्री पेंट की सुविधा भी प्राप्त होगी।

Strom Motors कंपनी ने यह भी कहा है कि कार सिंगल चार्जिंग से 2500 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। Strom r 3 इलेक्ट्रिक कार में 4G कनेक्टेड डायग्नोस्टिक इंजन की सुविधा भी उपलब्ध है जो कार ड्राइवर को लोकेशन के बारे में पूरी जानकारी दे सकता है।Strom r 3 इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे सस्ती कार है। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से भारत की सभी लोग परेशान हैं और इलेक्ट्रिक कार को ज्यादा महत्व दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.