कभी होटल में पराठे बनाते थे ये ऐक्टर, आज हे करोड़ों रुपये के मालिक…

अक्षय कुमार का जन्म 7 फरवरी 1960 को अमृतसर में हुआ था। बहोत कम लोग जानते हे की उनका असली नाम राजीव भाटिया हे। उन्होंने अपना बचपन चांदनी चौक की तंग गलि मालीवाड़ा में बीताया था। उनके पिता जी यूनिसेफ में नौकरी करते थे ओर अधिकतर अमृतसर से बाहर रहते थे इसलिए उनकी मा उन्हें दिल्ली ले आई थी।

दिल्ली मे ही उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा ली हुई हे। अक्षय कुमार के बचपन के दोस्त बताते हैं, अक्षय बचपन में बहुत चंचल था। जब जवान हुए तब वे घर से भागकर बैंकॉक चले गए वहां वह एक होटल में पराठे बनाते थे। वहा पे उन्होंने शेफ का काम किया था। भारत में ताइकक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल करने के बाद अक्षय ने थाईलैंड के बैंकाॅक में मार्शल आर्ट्स की पढ़ाई की। वहां से वापस लौटने के बाद अक्षय ने अपना फोटोशूट कराया जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘दीदार’ के लिए साइन किया गया।

उसके बाद मुख्य अभिनेता के तौर पर अक्षय के करियर की शुरूआत ‘सौगंध’ फिल्म से हुई। शुरूआती दौर में उनकी फिल्मों को खास प्रतिक्रिया नहीं मिली लेकिन उनकी खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बाॅलीवुड का ‘खिलाड़ी कुमार’ बना दिया। पुलर शो मैन वर्सेज वाइल्ड में बॉलीवुड के स्टंटमैन यानी खिलाड़ी अक्षय कुमार, बेयर ग्रिल्स के साथ जंगलों का सफर और भी एडवेंर्चस करते नजर आ चुके हे।

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में वह लंबे समय से काम कर रहे हैं और अपने अनुशासित स्वभाव और दिनचर्या के लिए भी जाने जाते हैं। ‘खिलाडि़यों के खिलाड़ी’ नाम से मशहूर अक्षय अपनी फिल्मों में ज्यादातर स्टंट स्वयं ही करते हैं। अक्षय कुमार की शादी राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की बेटी ट्विंकल खन्ना से हुई है। उनके दो बच्चे भी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.