2021 में बॉलीवुड की सबसे फ्लॉप फिल्मे

2021 में भी बॉलीवुड में कई सारी फिल्में आई जिनमें से कई सुपरहिट रही तो कई फ्लॉप रही। 2021 में बॉलीवुड में बायोग्राफी, कॉमेडी और देशभक्ति में कुछ फिल्में रिलीज हुई। ओटीटी प्लेटफॉर्म में फिल्में रिलीज होने के बाद ऑडियंस थिएटर की ओर बढ़ने लगी। 2021 में बॉलीवुड में देशभक्ति मूवी को काफी प्यार मिला लेकिन कुछ कॉमेडी फिल्में एकदम फ्लॉप रही।

बंटी और बबली 2 मूवी
रानी मुखर्जी और सैफ अली खान की मूवी बंटी एंड बबली इस फिल्म का बजट ₹30 करोड़ था लेकिन इस मूवी का रिव्यू काफी खराब रहा जिससे ऑडियंस को काफी निराशा हुई। इस मूवी को प्रसिद्ध कॉमेडियन पंकज त्रिपाठी को कॉमेडी भी बेकार रही।

 

संजय दत्त अजय देवगन की मूवी भुज
इस मूवी में इतनी ज्यादा देशभक्ति दिखाई गई थी लेकिन यह फिल्म भी एक तरह से फ्लॉप रही है। इस मूवी का बजट 60 करोड़ रुपए था। देशभक्ति पर आधारित होने के कारण भी इस फिल्मों ने भारतीय जनता के बीच जगह बनाने में पूरी तरीके से असफल रही।

 

द गर्ल ऑन ट्रेन मूवी
परिणीति चोपड़ा द गर्ल ऑन ट्रेन मूवी इस मूवी का बजट ₹20 करोड़ रुपए था। यह मूवी विदेशी मूवी की हिंदी कॉपी मूवी थी जिसमें परिणीति चोपड़ा ने इस फिल्म में अपनी भूमिका निभाई है इस फिल्म को बेहतरीन बनाने की कोशिश की गई लेकिन फिल्म फ्लॉप रही।

 

चेहरे मूवी
अमिताभ बच्चन, अनु कपूर ,रिया चक्रवर्ती, इमरान हाशमी की इस मूवी में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस मूवी को रेटिंग पॉइंट तो काफी अच्छा मिला लेकिन बॉक्स ऑफिस में इस मूवी ने कोई कमाल नहीं किया इस मूवी ने पहले हफ्ते में लगभग 2.9 करोड रुपए की कमाई की। इसके बाद इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम ओटीटी प्लेटफार्म में लांच किया। इस मूवी का बजट 40 करोड रुपए था।

 

सलमान खान की मूवी राधे
इस मूवी का बजट सो ₹150 करोड़ रुपए था और यह साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म रही है। इस फिल्म को अभी तक सबसे कम रेटिंग मिली हुई है। राधे फिल्म की बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट भी बहुत खराब रही है जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि 2021 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म है।

 

कंगना रनौत की थालाई मूवी
इस मूवी का बजट ₹70 करोड़ों रुपए था। बॉक्स ऑफिस के पहले दिन में इस मूवी ने लगभग ₹14 रुपए की कमाई की। थालाई मूवी भी 2021 की फ्लॉप मूवीओं में से एक है।

 

सत्यमेव जयते 2 मूवी
इस मूवी का बजट 60 करोड़ रुपए था लेकिन यह मूवी बॉक्स ऑफिस में पूरी तरीके से फ्लॉप रही। सत्यमेव जयते 2 मूवी से जॉन अब्राहम का करियर ब्रेक मिल सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस मूवी की रेटिंग प्वाइंट 6 है।

 

रूही मूवी
जानवी कपूर और राजकुमार राव की मूवी एक हॉरर मूवी है मूवी स्त्री के बाद माना जा रहा था कि रूही हॉरर कॉमेडी मूवी होने के कारण सुपरहिट रह सकती है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ मूवी की फिल्म रेटिंग 4.3 है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.