कश्मीर को लेकर विवादित पोस्ट के बाद अब बॉयकोट के डर से हुंडाई ने मांगी माफी…

हुंडई इंडिया ने अब कश्मीर को लेकर ‘हुंडई पाकिस्तान’ के अनाधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट पर हुए विवाद पर माफी मांगते हुए एक बयान जारी किया है। Hyundai India ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान पोस्ट किया है की अपनी व्यावसायिक नीति के तहत हुंडई मोटर कंपनी किसी विशेष क्षेत्र में राजनीतिक और सांप्रदायिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करती है। जो स्पष्ट रूप से हुंडई मोटर की नीति के खिलाफ है।

कंपनी ने कहा की हमारी सहायक हुंडई मोटर इंडिया पाकिस्तान में इस वितरक से संबद्ध नहीं है और हम वितरक की अनधिकृत और ऐसी सोशल मीडिया गतिविधियों को दृढ़ता से खारिज करते हैं जिनका व्यवसाय से कोई लेना-देना नहीं है।

पोस्ट में आगे कहा गया है की जब यह मुद्दा हमारे संज्ञान में आया, तो हमने वितरक को इस गलत कार्रवाई के बारे में ठीक से सूचित किया। हमने सुनिश्चित किया कि हुंडई ब्रांड का दुरुपयोग करने वाले वितरक ने सोशल मीडिया पोस्ट को हटा दिया और इस तरह की घटना को रोकने के लिए कदम उठाए गए हैं।

इससे पहले रविवार को कंपनी ने इस सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सफाई दी थी। एक बयान मे कहा था कि वह लंबे समय से भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है। 25 से अधिक वर्षों से हम भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध हैं और राष्ट्रवाद की मजबूत भावना के साथ मजबूती से खड़े हैं। हमें सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट से जोड़ा जा रहा है जिससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है। यह हमारी सेवा और भारत जैसे महान देश के प्रति अद्वितीय प्रतिबद्धता के लिए एक आघात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.