कैसे बने कपिल शर्मा “कॉमेडी किंग ऑफ इंडिया”, सिंगिंग मे भी आजमा चुके हे हाथ…

हर कामयाब इंसान के पीछे छुपी हुई दर्द भरी कहानी रहती है। कपिल के जीवन की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। कपिल शर्मा का नाम आज करोडो लोगो के दिल में बसता है। उनका का जन्म 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के शहर अमृतसर में हुआ था। नके पिता जितेंद्रकुमार  मेंहेड कॉन्स्टेबल के पद पर थे और उनकी माँ जानकी रानी हाउस वाइफ थी।

कपिल शर्मा बचपन से ही बहुत शरारती रहे हैं और TV देखने का उनका बहुत शौक था। बचपन से ही वो अपनी हरकतों से लोगो को हसाया करते थे। स्कूल के दिनों में उन्हें acting और drama करने का बहुत शौक रहा है। अपने कॉलेज में भी वो हर ऐक्टिविटी में हिस्सा लेते थे और बचपन से उन्हें गाने में भी रुची थी और वो बड़े हो कर सिंगर बनने का सपना भी देख रहे थे। वह कॉलेज के लड़के लड़कियों को जोक भी सुना कर हसाया करते थेओर इनकी वजह से कपिल जी को सभी बच्चे पसंद भी करते थे।

दुर्भाग्य से साल 2004 में उनके पिता जी का कैंसर कि वजह से निधन हो गया। पिता के निधन के बाद उनकी नौकरी घर के किसी एक बेटे को मिल सकती थी। कपिल जी का इस नौकरी के लिए मन नहीं किया तब  बड़े भाई अपने पिता की जगह भरती हो गए।

कपिल अपनी कैरियर की शुरुवात करने के लिए मुंबई चले गए। वहां वो ऐक्टिंग करते थे और उनके बदले उन्हें थोड़े बहुत पैसे भी मिल जाते थे।  लेकिन अपनी इस काम से कपिल नाखुश भी थे। बाद मे री तैयार और मेहनत के साथ 2007 में फिर से TV के मसहुर प्रोग्राम “The Great Indian Laughter Challenge” में हिस्सा लिया। वहा से कपिल को 10 लाख रुपये पुरष्कार में मिला।

धीरे धीरे कपिल जी अपने कामयाबी की सीढियाँ चढ़ते चले गए और अपनी हास्य कलाकारी का नया रूप दिखाने के लिए उन्होंने एक मशहुर Comedy Circus में भाग ले लिया। उसी के साथ कपिल जी दो सीजन के विजेता भी बने। 2013 में  उन्होंने कोलोरस चेनल पर एक नया शो शुरू किया “Comedy Nights with Kapil”, ये सबसे ज्यादा TRP वाला शो हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.