कभी खाना खाने नहीं मिलता था, ट्रक में मुसाफरी करनी पड़ी थी, लेकिन आज बन गया है करोड़ो रुपए का मालिक

बहुतबार बुजुर्ग लोगों को कहते सुना गया है कि दुःख के बाद सुख आता है और सुख के बाद दुःख के बाद आता है। हर कोई अपने जीवन को बदलने के लिए अथाग परिश्रम करता है और सपनों को साकार करने के लिए दिन रात मेहनत करता है।

और एक दिन वह व्यक्ति कोई बड़ा आदमी बन जाता है। यह मनुष्य का संघर्ष है जो उसे सफलता की ओर ले जाता है। भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कहानी भी संघर्षों से भरी हुई है।

आज हार्दिक का जीवन बहुत ही शानदार है। उसके पास पैसा, संपत्ति, एक सुंदर पत्नी और एक बेटा भी है। लेकिन इन सबको हासिल करने के लिए हार्दिक ने काफी मेहनत की है। एक समय था जब हार्दिक के परिवार के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे, वे गांव-गांव जाकर क्रिकेट खेलते थे और इस क्रिकेट को खेलने के लिए उन्हें 300 रुपये मिलते थे। जिससे वह अपना और अपने परिवार का खर्च चलाते थे।

हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुनाल पांड्या की कहानी एक कार्यक्रम के दौरान नीता अंबानी द्वारा बताई गई थी। यह सुनकर हार्दिक भी काफी भावुक हो गए थे और दुनिया को हार्दिक के संघर्ष का पता चला था।

नीता अंबानी ने कहा, “मैं आपको एक कहानी बताने जा रही हूं। दो भाइयों की कहानी जो बहुत ही शानदार है। सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि यह कहां से आते है। वे दो छोटे बच्चे गुजरात में रहते थे।

जो बहुत छोटे परिवार से बिलोंग करते है। उस समय उसके घर में पैसे नहीं थे। दोनों बच्चे कई दिनों तक भूखे रहना पड़ता था। वह लोकल ट्रेन से एक गाँव से दूसरे गाँव की यात्रा करते थे, जो विभिन्न गाँवों की टीमों के साथ खेलते भी थे।

नीता अंबानी ने आगे कहा, “वह केवल 300 रुपये के लिए इतनी मेहनत कर रहे थे। उस समय उन्हें पता नहीं था कि उनकी किस्मत बदलने वाली है। छोटे भाई को 2013 में वडोदरा के लिए टी 20 टूर्नामेंट में खेलते हुए देखा गया था

उसके बाद उन एक भाई को रिलायंस वन टीम के लिए चुना गया। जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिया और मुंबई इंडियंस के लिए चुने गए। वह व्यक्ति आज पूरी दुनिया में जाना जाता है। उनका नाम हार्दिक पांड्या है। ”

आज हार्दिक पंड्या के हाथों में 1.01 करोड़ रुपये के रोलेक्स हीरे से सुसज्जित घड़ी से पांड्या परिवार की स्थिति का अनुमान लगाया जा सकता है। हार्दिक को महंगे कपड़ों और घड़ियों का बहुत शौक है।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी निजी जिंदगी के साथ-साथ अपने खेल के कारण भी चर्चा में रहे हैं। कभी अपने अफेयर की खबरों की वजह से तो कभी अपने विवादित विचारों के कारण वह हमेशा लोगों की नजरों में आती हैं।

हाल ही में हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट की दुनिया में अपने शुरुआती दिनों की एक तस्वीर साझा की थी। जिसमे हार्दिक, एक टी-शर्ट पहने, एक लोडर ट्रक में यात्रा करते हुए दिखाई देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.