नए साल मे जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने युवाओ को संदेश दिया की; अपनी ताकात पोजीटिव काम मे लगाए

नए साल के मोके पर केंद्र शासीत प्रदेश के लोगों को जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने बधाई दी, और अपील की वे अपनी एनर्जी को पाज़िटिव डायरेक्शन मे लगाए। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने जम्मू के लोगों, शहीदों के परिवारोको और केंद्र शासित के सभी लोगों को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद भी जताई की नया साल जम्मू कश्मीर मे शांति, और खुशिया लाने वाला होगा। जम्मू की शुक्रवार को टवीट किया की, जम्मू कश्मीर की पुलिस हर चुनोती का सामना करेगी और वीरता के साथ लड़ना जारी रखेगी।

दिलबाग सिंह ने उम्मीद जताई की नया साल आपके जीवन मे खुशिया लेकर आएगा। डीजीपी ने इस मोके पर युवाओ से अपील की, ‘आप लोग अपनी शक्ति को स्करात्मक दिशा और कार्य मे लगाए और राष्ट्र के निर्माण मे योगदान दे। उन्होंने भ्रमित युवनों को कहा की आप ये हिंसा का रास्ता छोड़ दे और अपने परिवार के पास लॉट जाए। डीजीपी ने दोपहर मे अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए बोला की साल भर मे हमने 100 ऑपरेशन मे सुरक्षा बलो के साथ मिलकर 182 आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया।

सेना और पुलिस की तरफ से अक्सर यह प्रयास किया जाता हे की स्थानीय युवा आतंकवाद से दूर रहे। इसके लिए सेना परिजनों के माध्यम से अपील कराती हे और हमने काउसीलिंग की भी व्यवस्था की हे। हमे इसमे कुछ प्रतिशत सफलता मिली भी हे और आतंक मे जुडने वाले युवा की संख्या कम हुई हे।

दिलबाग सिंह ने बताया की इस साल हमने 182 आतंकवादियों को मार दिया, उन्मे से 44 शीर्ष आतंकवादी थे। नाराजगी की बात ये हे की 134 युवा आतंकी संगठन मे शामिल हो गए हे। हालाकी, सिर्फ 34 आतंकवादी इस साल अभी तक घुसपैठ करने मे कामयाब हुए हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.