इस व्यक्ति को सौंपी गईं लता मंगेशकर की अस्थियां, राजकीय सम्मान के साथ हुआ था अंतिम संस्कार…

लता मंगेशकर ने अपना पूरा जीवन संगीत को समर्पित कर दिया। उनका इस दुनिया से जाना पूरे देश के लिए एक दुखद क्षण था। अंतिम संस्कार के वक्त सभी की आंखें नम थीं। केंद्र सरकार की ओर से दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के सम्मान में 6 और 7 फरवरी को राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और इन दो दिनों तक कोई आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगा।

महाराष्ट्र बीजेपी विधायक राम कदम ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दिग्गज गायिका लता मंगेशकर का स्मारक बनाने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि स्मारक का तत्काल निर्माण किया जाना चाहिए, जिससे की यह स्थल दुनिया के लिए प्रेरणा का स्थल बनें। उन्होंने लता जी का स्मारक मुंबई के शिवाजी पार्क में बनाने का अनुरोध किया है, जहां लता जी का अंतिम संस्कार किया गया था।

लता जी पंचतत्व में विलीन हो चुकी हैं। कल पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतमि संस्कार किया गया था। दिग्गज गायिका को अंतिम विदाई देने तमाम हस्तियां शिवाजी पार्क में मौजूद थीं। लता मंगेशकर को उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने मुखाग्निन दी थी। आज लता मंगेशकर के भतीजे आदिनाथ मंगेशकर ने शिवाजी पार्क पहुंचे। जहां पंडित जी ने पूरे रिती-रिवाज के साथ लता जी की अस्थियां उन्हें सौंपी। लता जी की अस्थियां उनके निवास स्थान प्रभापुंज ले जाया जाएगा। हालांकि परिवार की तरफ से अस्थियां कहां विसर्जित की जाएंगी, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.