क्‍या आपके हाथ में भी है यह निशान? हाथ का यह एक निशान बदल देता है पूरी जिंदगी…

बहोत सारे ज्योतिष आपका हाथ देखकर आपके भविष्य के बारे मे बताते हे। हाथ की रेखाएं जीवन के तकरीबन हर पहलू के बारे में जानकारी देती हैं। वे व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार से लेकर भविष्‍य के बारे में भी बताती हैं। इसके अलावा हथेली में बने निशान, आकृतियां, तिल आदि भी कई अहम संकेत देते हैं। इनमें से कुछ निशान या आकृतियां तो इतने महत्‍वपूर्ण होते हैं कि उनके शुभ-अशुभ असर जीवन को उलट-पुलट देते हैं। आपके हाथ की रेखाए की बातों का संकेत देती हे।

मछली का निशान:

हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ में मछली का चिह्न या निशान होने को बेहद खास माना गया है। यह निशान बेहद शुभ फल देता है। हालांकि इसका अलग-अलग जगह पर होना अलग-अलग संकेत देता है। कह सकते हैं कि मछली का निशान जिस जगह पर होता है जातक को उससे संबंधित क्षेत्र में खूब शुभ फल मिलते हैं।

– यदि बुध पर्वत (कनिष्ठिका अंगुली के नीचे) पर मछली का चिह्न हो तो ऐसी व्‍यक्ति बहुत बड़ा कारोबारी बनता है। उसकी पत्‍नी भी उसके बिजनेस में मदद करने वाली होती है। ऐसे लोग बहुत धनवान होते हैं।

– यदि हथेली में चंद्र पर्वत (बुध पर्वत और मणिबंध के बीच का स्थान) पर मछली का निशान हो तो ऐसा व्‍यक्ति दूर देश से खूब धन कमाते हैं। वे विदेशों में खूब नाम भी कमाते हैं।

– गुरु पर्वत पर मछली का चिह्न होना व्‍यक्ति को बेहद बुद्धिमान बनाता है। ऐसे लोग अपने ज्ञान के बल पर दुनिया में नाम कमाते हैं। ऐसे लोग तेजी से सफलता पाते हैं और आमतौर पर बेहद अमीर बनते हैं।

– यदि किसी जातक के हाथ में सूर्य पर्वत (अनामिका अंगुली के नीचे) पर मछली का चिह्न हो तो ऐसे लोग पूरी दुनिया में नाम कमाते हैं। वे अपनी मेहनत के दम पर सरकारी क्षेत्र में बहुत ऊंचा पद पाते हैं। ऐसे लोग अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर ख्‍याति पाते हैं।

– यदि शनि पर्वत (मध्यमा अंगुली के नीचे) पर मछली का चिह्न हो तो व्‍यक्ति रहस्‍यमयी विद्याओं का ज्ञाता होता है। साथ ही वह न्यायप्रिय, अनुशासित और दार्शनिक होता है। इन्‍हें मात देना लगभग नामुमकिन होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.