इस मशहूर रेस्टोरेंट ने भारत के समर्थन में लगाए पोस्टर, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का है…

इसकी एक तस्वीर फ्रेंड्स ऑफ RSS नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई है। जिसमें KFC आउटलेट में एक पोस्टर दिख रहा है, पोस्टर में लिखा है की POK सहित संपूर्ण कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। ये वायरल वीडियो 14 फरवरी 2022 का है। जहां नागपुर के माटे चौक स्थित KFC आउटलेट के भीतर कुछ युवा नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। ये लोग वहां के स्टाफ से ‘हिंदुस्तान ज़िंदाबाद, कश्मीर इंडिया का है, POK भी इंडिया का है’ के नारे लगवाते हैं।

वायरल वीडियो में कुछ लोग KFC आउटलेट के भीतर जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं, KFC मुर्दाबाद और भारत के समर्थन में नारे भी लगा रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने KFC के स्टाफ से भी नारे लगवाए। प्रदर्शनकारी कुछ पोस्टर भी रेस्त्रां में लगाते दिखाई दे रहे हैं। रेस्टोरेंट चेन KFC सोशल मीडिया पर कश्मीर संबंधी पोस्ट को लेकर सुर्खियों में है। हाल ही में KFC की पाकिस्तान स्थित फ्रेंचाइजी ने Kashmir Solidarity Day का समर्थन किया गया था। जिसके बाद भारत में लोगों का गुस्सा भड़क उठा। लोगों की नाराजगी के बाद KFC को माफी मांगनी पड़ी।


इस प्रदर्शन के बाद KFC ने ना तो पुलिस में कोई भी शिकायत की है और ना ही पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले संगठन नेशनल यूथ अलाइंस पर कोई मामला दर्ज किया है। इस संगठन के मुखिया राहुल पांडे का कहना है की Pakistan KFC का ये कृत्य राष्ट्रविरोधी है। इस वजह से उन्होंने KFC आउटलेट के भीतर जाकर प्रदर्शन किया और भारत के समर्थन में नारे लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.