सूर्या की मूवी जय भीमके दीवाने हैं तो तमिल सिनेमा की यह 5 बड़ी फिल्में आपके लिए ही हैं

सूर्या की मूवी जय भीम ने यह पूरी तरीके से साबित कर दिया है कि अगर मूवी में अच्छी कहानी है तो उसे सभी लोग देखना पसंद करते हैं। जय भीम मूवी ने द शौशैंक रिडेम्प्शन मूवी को पछाड़कर सबसे अधिक रेटिंग प्राप्त कर ली है। अगर आप भी जय भीम मूवी के दीवाने हैं तो तमिल की ये 5 मूवी जरूर देखनी चाहिए।

मंडेला मूवी: अगर आप पॉलिटिक्स को पसंद करते हैं तो आप को मंडेला मूवी देखनी चाहिए इस मूवी में भारत की वर्तमान राजनीतिक स्थिति को दिखाया गया है। मंडेला मूवी में गांव के स्थानीय नाई की कहानी है जो चुनाव में निर्णायक वोट का कारण बन गया।

मास्टर मूवी: इस मूवी में तमिल एक्टर विजय रोल निभाया है मास्टर मूवी में कहानी स्कूल के मास्टर शराबी की है जो बच्चों के लिए एक गैंगस्टर से लड़ता है और अपराधिक गतिविधियों में बच्चों के प्रयोग के लिए आवाज उठाता है।

कूझंगल मूवी: कूझंगल मूवी को 94 ऑस्कर अवार्ड के लिए चयनित किया गया था इस मूवी में एक शराबी पति और पत्नी की कहानी बताई गई है और इस मूवी में ग्रामीण पृष्ठभूमि को ज्यादा दर्शाया गया है।

कर्ण मूवी: इस मूवी में तमिल एक्टर धनुष ने अपनी भूमिका निभाई है और यह मूवी जाति भेदभाव को लेकर बनी है जिसमें ऐसे इंसान की कहानी है जो समाज की जातिगत व्यवस्था की जंजीर को तोड़ने और उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई है। इस मूवी को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट भारतीय मूवी का अवार्ड मिला है।

जय भीम मूवी: इस मूवी में उस महिला की संघर्ष की कहानी है जिसके पति पर चोरी का इल्जाम लगाया गया और गिरफ्तार कर लिया जेल से गायब होते ही गांव से डेढ़ लाख के आभूषण गायब हो गए और इस मामले में पुलिस राजकननू को दोषी मानती है और फिर से गिरफ़्तार कर लेती है। इस मूवी को सबसे ज्यादा रेटिंग प्राप्त हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.