होटल में एक ही चादर में लिपटे हुए पकड़े गए थे ये दोनों नटखट, शर्मसे पानी-पानी हो गई थी एक्ट्रेस…

ये किस्सा फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान का है। उस समय हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का प्यार परवान चढ़ रहा था। दोनों के प्यार के कई किस्से सुनाई तो देते थे लेकिन इन्हें कभी किसी ने खुलेआम नहीं देखा था। इस कपल की प्रेम कहानी के काफी चर्चे हुए है। इनकी प्रेम कहानी में एक ऐसा भी किस्सा हुआ था जो हैरान कर देने वाला है। दरअसल एक बार हेमा और धर्मेंद्र एक ही चादर में पकड़े गए थे। जिसकी तस्वीर वायरल होते ही हंगामा मच गया था। हेमा और धर्मेंद्र को साल 1970 में फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे।

शूटिंग के बीच हेमा और धर्मेंद्र ने अकेले समय बिताने का मन बनाया। इस बीच फिल्म के डायरेक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को चेन्नई में उस होटल में ढूंढ रहे थे जहां ‘शोले’ की पूरी स्टार कास्ट ठहरी हुई थी। दोनों को ढूंढ़ते हुए डायरेक्टर साहब कमरे में पहुंच गया। जब वो अंदर गए तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक चादर पर लिपटे हुए थे। यह देख निर्देशक ने मस्ती करते हुए इन दोनों की तस्वीर ले ली। बाद में यह तस्वीर सबके सामने आ गई और काफी चर्चा में रही।

इस बात की पहल पहले धर्मेंद्र ने की थी। मैं काफी शर्मीली थी और पहल तो आदमी को ही करनी पड़ती है। धर्मेंद्र जी काफी हैंडसम थे और कोई भी लड़की उन पर मर-मिटती। मैं उन्हें पसंद करती थी, लेकिन वो शादीशुदा थे। इसलिए मैंने उनसे शादी के बारे में नहीं सोचा था। हमने लगभग 25 फिल्में साथ की थी, इसलिए भावनात्मक रूप से मैं उनके साथ जुड़ गई थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी 1980 में हुई थी। आप ये जान के हैरान होंगे कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र से क़रीबन 15 साल छोटी हैं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने एक साथ मिलकर 28 फ़िल्मों में काम किया हैं और हर एक फ़िल्म उनकी सुपरहिट साबित हुई हैं। दर्शकों को उनकी जोड़ी काफ़ी ज़्यादा पसंद आया करती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.