घर में हनुमानजी की ऐसी तस्वीर लगाने से बचे, हो सकता हे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव…

भगवान हनुमान की आराधना से भक्तों पर सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। एवं मन को शांति मिलती हे। हिंदू धर्म में हनुमानजी को उन देवाताओं में माना जाता है तो भक्तों की प्रार्थना पर तुरंत प्रसन्न हो जाते हैं। वह कलियुग के देवता हे। भक्त को वे हर संकट से छुटकारा दिलाते हैं। भक्त सिर्फ मंदिर में ही नहीं बल्कि घर में भी हनुमान जी की उपासना करते हैं। इसके लिए वे घर के मंदिर में भी बजरंग बली की मूर्ति या तस्वीर लगाते हैं। घर में हनुमान जी की तस्वीर लगाते समय कुछ बातों को खास ख्याल चाहिए। वरना घर मे कई आर्थिक और शारीरिक समस्या आ सकती हे।

घर में लगाएं ऐसी तस्वीरें : पीला सिंदूर हनुमान जी को बहुत प्रिय है और इससे सकारात्मक माहौल बनता है। बैठी हुई मुद्रा में हनुमानजी की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार घर में भगवान हनुमान की पीले वस्त्र धारण की हुई तस्वीर लगा सकते हैं।

हनुमान जी की ऐसी तस्वीर न लगाएं : हनुमान जी की छाती चीरने वाली तस्वीर घर में नहीं लगानी चाहिए। वह नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक हे। शास्त्रों की बात करे तो घर में भगवान हनुमान की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें वे स्थिर अवस्था में हैं। लंका दहन से जुड़ी हनुमानजी की तस्वीर घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता है। भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को कंधे पर बैठाने वाली तस्वीर को भी घर में लगाने से परहेज करना चाहिए। ससे सुख-समृद्धि पर खराब असर पड़ता है। पवनपुत्र हनुमान की हवा में उड़ती हुई या पर्वत को उठाने वाली तस्वीर  घर में लगाने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.