हंसिका मोटवानी: इस अभिनेत्री ने 15 की उम्र में जवान दिखने के लिए किया था ये गलत काम…

हंसिका मोटवानी, बॉलीवुड के जाने माने एक्टर आज सिनेमा जगत की एक बेहतरीन अभिनेत्री है। उन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर की थी अपने करियर की शुरुआत। शुरुआती दिनों में वह शाका लका बूम बूम नामक टीवी सीरियल से काफी ज्यादा फेमस हुई थी। छोटे पर्दे पर इस शो को काफी ज्यादा लोगों द्वारा प्रसन्न किया गया था।

हंसिका बॉलीवुड में और उसके बाद आज तेलुगू इंडस्ट्री में अपना परचम लहरा चुकी हैं। 1991 को मुंबई में जन्मी हंसिका मोटवानी के पिताजी का नाम प्रदीप मोटवानी है, जो एक बिजनेसमैन हैं। वहीं इनकी माताजी मोना मोटवानी डर्मेटोलॉजिस्ट हैं। हंसिका मोटवानी की पढ़ाई मुंबई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी।

छोटे बच्चो के मन पसंद शो ‘शाका लाका बूम बूम’ में नजर आ चुकी है हंसिका। छोटे पर्दे पर इस शो से ही की थी शुरुआत। बाद में बतौर चाइल्ड एक्टर कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी है हंसिका इनमे ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ का नाम भी शामिल है। पहले टीवी फिर बॉलीवुड से लेकर साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में भी अपना एक अलग ही पहचान बना चुकी है हंसिका।

फिल्मों और कई टीवी शोज में काम किया है। हंसिका मोटवानी फिल्मों के अलावा समाज सेवा का भी कार्य करती हैं और उन्होंने एक समय 30 ऐसी महिलाओं के इलाज का खर्चा उठाया था जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर था। वहीं साल 2014 में हंसिका का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल हुआ था।

एक बार हंसिका मोटवानी ने हार्मोन चेंज का इंजेक्शन लगवाया था। यह पूरी इंडस्ट्री का कहना था क्योंकि 2003 में आई फिल्म में कोई मिल गया मैं वह बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आई थी और कुछ ही सालों बाद 2007 में आई फिल्म आप का सुरूर में वह लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आ गई थी। लेकिन इस बात को लेकर हंसिका ने कभी भी कोई टिप्पणी नहीं की है। मुख्य रूप से हंसिका तमिल और तेलेगु फिल्मों से ताल्लुक रखती हैं। टीवी सीरियल्स में बतौर चाइल्ड एक्टर काम करने के बार हंसिका बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। इसके बाद साल 2007 में उन्होंने हिमेश रेशमिया की फिल्म आपका शुरूर बतौर अभिनेत्री नजर आई थी। उसी साल साउथ मूवी ‘देसमूदुर’ में भी नजर आ चुकी हैं। इस मूवी के लिए हंसिका को अवार्ड भी मिला था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.