मां लक्ष्मी कर देगी धन की वर्षा, आज ही घर में लगाएं यह चमत्कारी पौधा…

बेल, आंवला, शमी, तुलसी आदि के पौधे घर में लगाने से खुशहाली आती है, ये बाते हमने अपने बुजुर्गों से सुनी हे। वास्तु शास्त्र मे भी बताया गया हे की कुछ पौधे घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करते हे ओर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। ये पौधा भी घर की तरक्की के लिए शुभ माना जाता है। इस पौधे मे कुछ दैवीय गुण भी होते हे। जो घर में आपसी कलह को भी शांत करता है। परिवार की आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करता है।

कनेर के फूलो मे भगवान विष्णु वास करते हे। वास्तु शास्त्र में कनेर के पौधे घर-परिवार के लिए बेहत शुभ माने गए हैं। कनेर दो रंग मे पाये जाते है। एक सफेद और दूसरा पीला। पीले फूल वाले कनेर के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। जबकि सफेद फूलों वाले कनेर का पेड़ मां लक्ष्मी को प्रिय है। कनेर के पौधे कई प्रकार की बीमारियों में औषधि का काम करते हैं। लेकिन इसके फूल और बीज जहरीले होते हैं। इसलिए इसे छोटे बच्चों की पहुंच से दूर रहे ऐसी जगह लगाना चाहिए।

कहा जाता हे की कनेर का पेड़ पूरे साल फूलों से भरा रहता है, उसी तरह इसे घर में लगाने से घर भी हमेशा धन से भरा रहता है। घर में सकारात्मकता उत्पन्न करने मे उनका अहम रोल होता हे। इसे घरमे लगानेकी भी एक सही दिशा हे। पूरब या पूरब-उत्तर के कोण में लगाने से घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है। मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर हर प्रकार की आर्थिक परेशानियों को दूर करती हैं। कनेर का पौधा घर के वातावरण को शांत रखता है। वहीं पीले फूल मे भगवान विष्णु का वास होता है। इन फूलों से भगवान विष्णु की पूजा करने पर घर में खुशिया आती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.