पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने दिया बयान, कप्तानी के चक्कर में काही ये ना खोएं रोहित शर्मा…

कई बार देखा गया है कि कप्तानी के दबाव में खिलाड़ी अपने प्राथमिक स्किल को भूल जाते हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने श्रीलंका को मात दी। तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया। कप्तान रोहित शर्मा ने इस जीत के साथ रिकॉर्ड बनाया, लेकिन पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने अब उनकी फॉर्म को लेकर एक अहम बयान दिया है। सबा करीम का कहना है कि कप्तानी के दबाव में बल्लेबाजी पर फोकस करना ना भूलें।

एक पॉडकास्ट में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को लेकर सबा करीम(Saba Karim) ने कहा कि रोहित अपनी बल्लेबाजी की वजह से प्लेइंग-11 में हैं, कप्तानी उनके लिए एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है। ऐसे में रोहित को बल्लेबाजी पर अपना फोकस नहीं खोना चाहिए।

रोहित शर्मा को उनके बल्लेबाजी के लिए जाना जाता हे। टीम को रन बनाने मे उनकी जरूरत होगी। पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि रोहित शर्मा के लिए ये सिर्फ एक शुरुआती फेज़ है, उनको इस बात का अहसास होगा कि उनके रन टीम के लिए कितनी जरूरी हैं। रोहित शर्मा की परफॉर्मेंस वर्ल्डकप में काफी अहम होगी, जहां मैदान बड़े होंगे और विरोधी टीम के पास बेस्ट बॉलर होंगे। ऐसे में रोहित शर्मा को इस ओर काम करने की जरूरत है।

आखिरी दो मैच में फेल:

रोहित शर्मा अब कप्तान(Captain) बन चुके हे। रोहित शर्मा श्रीलंका(Sree Lanka) के खिलाफ हुई तीन मैच की सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। रोहित शर्मा ने पहले मैच में 44 रन बनाए और बाकी दो मैच में 1, 5 का स्कोर ही कर पाए। रोहित शर्मा ने इस सीरीज में अपने नाम टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.