रेलवे में भर्ती को लेकर छात्रों का कई दिनों से चल रहा बवाल: पटना वाले खान सर’ पर हुई FIR, आखिर क्या हे पूरा मामला?

रेलवे में भर्ती को लेकर छात्रों का कई दिनों से चल रहा बवाल बंद ही नहीं हो रहा हे। कई राज्यों के छात्रों के प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। ट्रेन मे भी आग लगाई जा रही हे। पुलिस की छानबीन मे  पटना के कुछ कोचिंग सेंटर संचालकों का नाम भी सामने आ रहा है। खान सर, इनमे से एक चर्चित नाम हे।

24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर छात्रों ने आगजनी और पत्थर फेंके जाने तक की घटना को अंजाम दिया तो, पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लिया था। उन लोगों ने बयान दिया हे की इनमे जीएस रिसर्च सेंटर कोचिंग के संचालक और यूट्यबर खान सर भी शामिल हे। खान सर का पूरा नाम फैजल खान है ओर वह गोरखपुर मे रहेते हे।  वह यूट्यूब पर फ्री क्लास भी देते हैं। जिनकी वजह से वह काफी फेमस हो गए हे। वह अपने ही पुराने अंदाज मे पढाते हे।

उनके पिता भारतीय सेना में अफसर थे। इसलिए वह भी फौज में जाना चाहते थे। बड़ा भाई भी सेना में कमांडो है। खान सर उर्फ फैजल खान बचपन से पढ़ाई में अच्छे थे ओर उनकी सामान्य ज्ञान में अच्छी पकड़ थी। उन्होंने नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) की परीक्षा दी, पर उसमे सफल नहीं हो पाए। बाद मे उन्होंने अपनी कोचिंग क्लास शुरू कर दी। यूट्यूब पर जरनल स्टडी की क्लास देनी शुरू की, तो यूपी व बिहार के साथ ही अन्य राज्यों के छात्रों के बीच काफी फेमस हो गए।

वह राजनीति से भी ताल्लुकात रखते हे। बिहार पंचायत चुनाव में गणित के शिक्षक विपिन सर के लिए वह वोट मांगते नजर आए थे। जिसकी वजह से  विपिन सर की जीत हुई थी। खान सर भी राजनीतिक इरादा रखते हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.