पत्नियों की संख्या की वजह से मशहूर हे यह शख्स…

एक शख्स ने 27 शादियां कीं। अलग-अलग शादियों से उसके 150 बच्चे हैं। शख्स की पहचान बहुपत्नीवादी (Polygamy) के रूप में होती है। इस बारे में खुद उसकी 38 वर्षीय बेटी ने बताया है। बेटी का कहना है कि एक परिवार में इतने सारे लोगों का होना और उनका एक घर में रहना अपने आप में काफी दिलचस्प किस्सा है।

कनाडा(Canada) के रहने वाले 65 साल के विंस्टन ब्लैकमोर (Winston Blackmore) ने 27 शादी की हे। विंस्टन के 150 बच्चे भी हैं। उनकी पहली पत्नी से हुई बेटी का नाम मैरी जेन ब्लैकमोर (Mary Jayne Blackmore) है, जिसने विंस्टन की जिंदगी के बारे में बताया है।

पिता को मिली सजा!

मैरी आगे बताती हैं 2017 में, पिता पर बहुविवाह का आरोप लगा। फिर 2018 में उन्हें दोषी ठहराया गया और छह महीने की नजरबंदी दी गई। कनाडा में एक सदी से भी अधिक समय से यह पहली बहुविवाह की सजा थी। पिता ने केवल कानूनी रूप से मेरी मां से शादी की थी, और बाकी उनके “आध्यात्मिक विवाह” थे।

150 भाई-बहन हे:

Mormon Community में पली-बढ़ी मैरी जेन कहती हैं कि बचपन में उनके पास भाई-बहनों की एक पूरी फौज थी। जब वो 14 साल की थीं, तब उनके पिता की 12 पत्नियां थीं और उस वक्त मैरी के 40 भाई-बहन थे। हालांकि, बाद में पिता ने कई और शादी की और भाई-बहनों की संख्या 150 तक पहुंच गई।

मैरी जेन की मां Winston Blackmore की पहली पत्नी थीं, जिससे उन्होंने ब्रिटिश कोलंबिया में 18 साल की उम्र में शादी की थी। मैरी कहती हैं कि 1982 में जब मां प्रेग्नेंट थीं, पिता ने क्रिस्टीना नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली। इसके बाद मैरी एन उनकी तीसरी पत्नी बनीं।

जबतक मैरी 8 साल की हुईं उनके पिता ने अपनी चौथी और पांचवीं शादी भी कर ली। धीरे-धीरे परिवार बढ़ता गया और मैरी के भाई-बहनों की संख्या भी बढ़ती चली गई। अबतक मैरी के पिता Winston 27 शादियां कर चुके हैं, जिससे उनके 150 बच्चे हैं।

कैसा था रहन-सहन?

घर में महिलाओं के लिए नियम सख्त थे। मेकअप और स्टाइलिश बाल कटाने पर प्रतिबंध था। हमें अपनी गर्दन से लेकर कलाई और टखनों तक को ढंकना पड़ता था। सिगरेट, शराब, चाय और कॉफी पर प्रतिबंध था। घर में टीवी, गाने, उपन्यास पर भी बैन था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.