डॉक्टर ने कहा की ये पुतिन को दिखाओ, हमले में एक 6 साल की बच्ची की भी जख्मी हो गई…

युद्ध हे बताता हे की हम अभी पूरी तरह से रूस के सामने यूक्रेन भी पीछे नहीं हट रहा हे। यूक्रेन पर रूस के हमले लगातार जारी हैं। 24 फरवरी की सुबह से लगातार रूस यूक्रेन पर अटैक कर रहा है। रूसी हमलों में अब तक 352 लोगों की मौत खबर सामने आई है। चिंता की बात ये हे की उनमे 16 बच्चे भी शामिल हैं।

रूस ने यूक्रेन के मारियुपोल शहर के पास भी बमबारी की है। इस हमले में एक 6 साल की बच्ची की भी जख्मी हो गई। उसे रविवार को अस्पताल लाया गया। बच्ची के सिर पर चोट थी और खून निकल रहा था। उसके कपड़ों पर भी खून लगा था। उसे उसके पिता इलाज के लिए अस्पताल लाए।

अस्पताल में एक मेडिकल टीम ने उसकी जान बचाने के लिए काफी संघर्ष भी किया। बच्ची की छाती को पंप किया गया। वहीं, उसकी मां एंबुलेंस के बाहर खड़ी रो रही थी। अस्पताल का एक कर्मी चिल्लाया, उसे बाहर निकालो, उसे बाहर निकालो। हम उसे बचा सकते हैं। डॉक्टरों की टीम उसे बचाने में जुट गई। एक नर्स ने उसे इंजेक्शन भी लगाया। वहीं, उसे पंप भी किया जा रहा था। तभी एक डॉक्टर ने नाराज होकर कहा, ‘ये पुतिन को दिखाओ, इस बच्ची की आंखें देखो’ और यह कहकर डॉक्टर रोने लगता है।

बहोत हि दुख के साथ कहेन पड़ता हे की डॉक्टर इस बच्ची को नहीं बचा सके। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। दोनों देशों के बीच लगातार जंग चल रही है। रविवार को बातचीत की आवाज भी उठी। जानाकारी आई कि रूस ने यूक्रेन को बातचीत का प्रस्ताव दिया है। कहा गया कि बेलारूस में आकर बातचीत करते हैं। रूस के इस प्रस्ताव को यूक्रेन ने ठुकरा दिया और कहा कि बेलारूस में बातचीत नहीं होगी। यूक्रेन ने अपनी पसंद के कुछ शहरों के नाम दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.