महंगाई के बीच इस कंपनी ने लगाया एक और झटका, अमूल (Amul) दूध हो गया अब और भी महंगा…

अमूल के सभी मिल्क प्रोडक्ट अमूल गोल्ड(Amul Gold), अमूल शक्ति(Amul Shakti), अमूल ताज़ा(Amul Taza), अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम में दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी होगी। महेंगाई(Dearness) भी अब दिन- रात बहोत ही बढ़ रही हे। कोरोना(Corona) संकट काल में महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी पर एक और बोझ पड़ने जा रहा है। एक जुलाई यानी गुरुवार से अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। कल से ही देश के सभी राज्यों में नए रेट के साथ अमूल दूध मिलेगा।

नए दाम लागू होने के बाद अमूल गोल्ड का दाम 60 रुपये प्रति लीटर होगा। यानी एक जुलाई से दिल्ली, एनसीआर, गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में अमूल दूध महंगे दाम में मिलेगा। करीब डेढ़ साल के बाद है, जब अमूल की ओर से ये दाम बढ़ाए गए हैं।

इस बीच पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों का असर दूध के रेट पर पड़ता दिख रहा है। लॉकडाउन और अनलॉक की प्रक्रिया के बीच लगातार बाजार खुल रहे और बंद हो रहे हैं, ऐसे में लोगों के रोजगार पर जारी संकट के बीच बढ़ती महंगाई नया चिंता का विषय है। पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के बीच एक और झटका। गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण पिछले करीब डेढ़ साल से लोगों के कामकाज पर काफी असर पड़ा है। इस बीच पेट्रोल और डीज़ल के दामों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है, देश के कई हिस्सों में पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर से अधिक दाम में बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.