देश इस 16 साल के लड़के को कभी नहीं भूल पाएंगा, कोरोना काल में पेंशन की मदद के लिए इकट्ठे किए इतने लाख रूपये…

कोरोना की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया है।महामारी ने लाखों लोगों की जान ले ली है और कई लोग अभी भी इसके संक्रमण में फंसे हुए हैं। बहुत सारे लोगों ने तो अपने परिवार को अपनी आंखों के सामने मरते देखा था, तब भी वह उनके लिए कुछ नहीं कर सके।

ये बेहद दर्दनाक पल था। कोरोना से जुड़े कई दर्दनाक मामले सामने आए हैं। इस मुश्किल घड़ी में कई लोग मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला इस समय वायरल हो रहा है जो सभी के लिए प्रेरणादायक है।

मिली जानकारी के मुताबिक 16 वर्षीय बच्चें ने कोरो के मरीजों की मदद के लिए 7 लाख रुपये जुटाए हैं और इसका इस्तेमाल ऑक्सीजन कंटेनर खरीदने में किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ निवासी गौरव सिंह की उम्र 16 साल है। पता चला है कि उसने कोविड के मरीजों की मदद के लिए ऑनलाइन पैसे जमा किए हैं। यह रकम उन्होंने ऑक्सीजन कंटेनर खरीदने के लिए जुटाई है।

इस संबंध में गर्व सिंह ने कहा कि उन्होंने 50 हजार रुपये की बचत से एक सांद्रक खरीदा था। हर कोई छोटी सी उम्र में उनके काम की तारीफ कर रहा है। हालांकि फिलहाल कोविड के आंकड़े एक बार फिर गिर रहे हैं जो अच्छी खबर है। कई राज्यों ने इसके लिए लॉकडाउन जैसे कदम भी उठाए हैं।

इस बच्चे ने कहा की “मैंने पैसा जुटाना शुरू किया था और वहां से मिले पैसे से कंटेनर खरीदे थे,” उनका कहना है कि मैं इसे जरूरतमंदों को दूंगा ताकि इस महामारी के दौरान ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जा सके। हर कोई उनके इस काम की तारीफ कर रहा है।

इससे पहले 15 वर्षीय अमेरिकी भाई-बहनों को मदद करते देखा गया था। उन्होंने कोविड -19 रोगियों के लिए 280,000 से अधिक रूपये जुटाए हैं। यह रकम उसके स्कूल के दोस्तों और उसके परिवार से वसूल की गई थी। इससे जरूरतमंद लोगों को भी मदद मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.