चीफ सिलेक्टर ने इस खिलाड़ी को कहा नंबर-1 क्रिकेटर, विराट की तुलना मे रोहित बेहतर…

भारतीय क्रिकेट(Cricket) टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को टेस्ट की कप्तानी सौंपे जाने के प्रशन पर बताया कि रोहित शर्मा देश के नंबर वन क्रिकेटर हैं। रोहित इस काम के लिए उनकी और सभी अन्य सेलेक्टर्स की पहली पसंद थे। रोहित शर्मा अब टेस्ट क्रिकेट में भी भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे। भारतीय टीम के व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अब टीम का रेड बॉल क्रिकेट में भी कप्तान बना दिया गया है।

भारत(India) और श्रीलंका(Shree Lanka) के बीच फरवरी और मार्च में 3 मैचों की T20 सीरीज़ समेत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ भी खेली जानी है। दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब रोहित शर्मा को टीम का रेगुलर टेस्ट कप्तान बनाया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली घरेलू T20 सीरीज़ के लिए विराट कोहली(Virat Kohli) और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। वहीं टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) पहली बार भारतीय टीम की टेस्ट में कप्तानी करने जा रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में हिटमैन को बतौर कप्तान देखने के लिए दर्शक काफी ज़्यादा उत्साहित हैं। रोहित भारतीय टीम के 35वें टेस्ट कॅप्टन होंगे। चेतन शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रोहित शर्मा कप्तानी के लिए सभी की पहली पसंद थे। वह देश के नंबर एक क्रिकेटर हैं और सबसे अहम बात यह है कि वह तीनों प्रारूप में खेल रहा हैं। महत्वपूर्ण यह है कि हम उनका वर्क लोड कैसे संभालते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.