कैमरामैन से छूट जाती हे हर बार शादी के इस ‘मोमेंट’ की तस्वीर, IAS अफसर ने किया पोस्ट…

डेस्टिनेशन वेडिंग से लेकर पारंपरिक पारंपरिक शादी तक चलन में है। शादी करने का तरीका भी काफी बदल चुका है। दूल्हा-दुल्हन के कपड़ों से लेकर शादी मंडप तक के सजावट में लोग नए प्रयोग कर रहे हैं। भारत जैसे शादी प्रधान देश में हर कोई ग्रैंड वेडिंग की चाह रखता है। लेकिन इन सब में एक चीज है जो आज भी जस का तस है और वो है खाने की बर्बादी।

शादियों में सबसे ज्यादा खाने को बर्बाद किया जाता है। अधिकतर शादियों में देखा जाता है कि लोग खाने की पूरी प्लेट डस्टबिन में फेंक देते हैं। खाने के स्टॉल के आसपास ही जूठन रखने वाला डस्टबिन रहता है जिसपर शायद ही किसी का ध्यान जाता हो या हो लोग देख कर अनदेखा कर देते हो। हमारे देश में शादी के दौरान कई लाख रुपए तो सिर्फ खाने पर खर्च किए जाते हैं।

आईएएस अधिकारी ने खाने की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ”वह फोटो जो आपके वेडिंग फोटोग्राफर से छूट गई। खाना बर्बाद करना बंद करें.’ आईएएस अधिकारी अवनीश शरणने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जो कि एक गंभीर मुद्दे की तरफ सबका ध्यान आकर्षित कर रहा है।

उन्होंने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें शादी में बचा बर्बाद खाना नजर आ रहा है। साथ ही देखा जा सकता हैं कि एक व्यक्ति जूठी प्लेटों को साफ करता दिख रहा है। अवनीश शरण की इस पोस्ट पर लोगों का गुस्सा भरा रिएक्शन साफ नजर आ रहा है। इस बर्बाद खाने से कई भूखे और गरीब लोगों का पेट भरा जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.