बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की आदत बना देगी आपको कंगाल, ये वास्तु दोष भी लग सकता हे…

घर से लेकर बाहर तक वास्तु का असर देखने को मिलता है। इसलिए वास्तु व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव डालते हैं। आमतौर पर लोग घर में छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं। वास्तु शास्त्र के नियमों से आज भी कई लोग अनजान हैं। यही कारण है कि वे डेली लाइफ में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जससे जिंदगी पर बुरा असर होता है। यही गलतियां जीवन पर भारी पड़ती है। जिनके कारण जीवन में आर्थिक समृद्धि, सफलता और तरक्की रुक जाती है।

वास्तु के अनुसार रात के समय किचन में जूठे बर्तन छोड़ने से धन की हानि होती है। क्योंकि ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेड पर बैठकर भोजन करना सही नहीं है। क्योंकि ऐसा करने से सेहत से संबंधित परेशानियां लगी रहती हैं। उन्हें किसी काम में सफलता पाने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ता है। साथी जो लोग बिस्तर बैठकर भोजन करते हैं, उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है।

घर के ईशान कोण में पूजा घर बनाना शुभ होता है। इसके अलावा ईशान कोण में हमेशा एक कलश में जल भककर रखना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में खुशियां आती हैं।

पानी से भरा बाल्टी किचन में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक सूर्यास्त के बाद किसी को भी दान के रूप में दही, दूध और नमक नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता का वास होने लगता है। इतना ही नहीं आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.